गुजरात टाइंटस के युवा ऑलराउंडर ने बताया कि क्यों मैदान पर नेतृत्व में समान दिखते हैं धोनी और हार्दिक

IPL 2021: हार्दिक पांड्या ने पिछले साल अपने पहले ही प्रयास में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया था. और इसी टूर्मामेंट के बाद हार्दिक का कद कहीं ज्यादा ऊंचा हो गया.

गुजरात टाइंटस के युवा ऑलराउंडर ने बताया कि क्यों मैदान पर नेतृत्व में समान दिखते हैं धोनी और हार्दिक

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए इस बार खिताब बचाने की चुनौती है

मुंबई:

गुजरात टाइटंस के स्पिनर आर साई किशोर को लगता है कि उनकी फ्रेंचाइजी के कप्तान हार्दिक पंड्या नेतृत्व क्षमता के मामले में महान क्रिकेटर एमएस धोनी की तरह ही हैं. साई किशोर गुजरात की टीम से जुड़ने से पहले कुछ वर्षों तक चेन्नई सुपर किंग्स के साथ थे. इस तरह वह दोनों खिलाड़ियों को कप्तान के तौर पर करीब से देख चुके हैं. साई किशोर ने शुक्रवार को यहां वर्चुअल सत्र के दौरान मीडिया से कहा ‘हार्दिक और माही भाई जिस तरह से चीजों को करते हैं, उनका तरीका लगभग समान ही है, साथ दोनों बहुत ही शांत रहते हैं.'

उन्होंने कहा, ‘मैं हार्दिक की एक काबिलियत का कायल हूं. और वह यह है कि वह सफलता और विफलता दोनों को अच्छी तरह संभालता है, यह बहुत ही अनूठी चीज है. वह बहुत ही संतुलित हैं, यह उनके लिये कारगर रहा है.' साई किशोर ने कहा कि गुजरात टाइटंस को सफल होने के लिए अपने पिछले सत्र के प्रदर्शन का दोहराव करना होगा, जिसने अपने पदार्पण सत्र में आईपीएल जीता था.

उन्होंने कहा, ‘हम गत चैंपियन हैं और यह हम पर निर्भर करता है कि हम इसे बरकरार रखते हैं या नहीं. पिछले साल हम अच्छा खेले थे इसलिये जीते थे. मुझे लगता है कि अगर हम ऐसा करते हैं तो यह मायने नहीं रखेगा.' उन्होंने कहा कि आईपीएल में ‘इम्पैक्ट खिलाड़ी' के नए नियम का फायदा घरेलू सर्किट के बजाय आईपीएल में मिलेगा.


साई किशोर ने कहा, ‘यह सुपर-सब नियम की तरह है जिसमें हम या तो एक गेंदबाज को या फिर एक बल्लेबाज को इस्तेमाल कर सकते हैं. यह एक तरह से 12 खिलाड़ियों के साथ खेलने की तरह है. हम घरेलू क्रिकेट में इस नियम के साथ खेल चुके हैं. इसमें सिर्फ इतना बदलाव हुआ है कि हम इसे 20वें ओवर तक इस्तेमाल कर सकते हैं जबकि घरेलू सर्किट में यह 14वें ओवर तक ही हो सकता था.'
 

ये भी पढ़ें-

*PAK vs AFG: अफगानिस्तान ने पहले टी20 में रचा इतिहास तो पाकिस्तान के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

*'साल 2018 में जब धोनी ने टीम को' IPL से पहले Gavaskar ने Dhoni को लेकर कह दी ये बात

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com