PAK vs AFG: अफगानिस्तान ने पहले टी20 में रचा इतिहास तो पाकिस्तान के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

PAK vs AFG 1st T20I: पहले मुकाबले में टॉस जीतकर पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. 20 ओवर में पाकिस्तान की पूरी टीम 9 विकेट के नुकसान पर मात्र 92 रन ही बना पाई

PAK vs AFG: अफगानिस्तान ने पहले टी20 में रचा इतिहास तो पाकिस्तान के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

PAK vs AFG 1st T20I: पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान के बीच खेलें जा रहे पहले टी20 मुकाबले में पाकिस्तान टीम का बहुत ही बुरा हाल रहा. पाकिस्तान टीम ने स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में अफगानिस्तान के खिलाफ शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में पहले टी20 मुकाबले में पाकिस्तान का कोई भी खिलाड़ी 20 रन के आकड़े को पार नहीं कर पाया. अफगानिस्तान (Pak vs Afg) के खिलाफ सीरीज में पाकिस्तान टीम के स्टार खिलाड़ी बाबर आजम (Babar Azam), रिज़वान (Rizwan), शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) जैसे स्टार खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं और बाबर आजम (Babar Azam) की जगह इस सीरीज में शादाब खान (Shadab Khan Captain vs Afg) कप्तानी कर रहे हैं.

पहले मुकाबले में टॉस जीतकर पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. 20 ओवर में पाकिस्तान की पूरी टीम 9 विकेट के नुकसान पर मात्र 92 रन ही बना पाई जो की अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे कम स्कोर रहा. टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी करने का फैसला पाकिस्तान के लिए बहुत गलत साबित हुआ और अफगानिस्तान के गेंदबाज़ो ने पाकिस्तान के पूरे बल्लेबाज़ी क्रम को बिखेर दिया.

पाकिस्तान की तरफ से ओपनिंग करने आए मो. हैरिस 6 रन बनाकर चलते बने, तो उनके जोड़ीदार सईम अयूब 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. जबकि तीसरे नंबर के बल्लेबाज़ अपना खता भी नहीं खोल पाए. चौथे नंबर पर तैयब ताहिर ने 17 रन बनाए और आउट हो गए. पाचवें नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज़ आजम खान भी बिना खता खोले लौट गए और 41 रन के भीतर ही पाकिस्तान के 5 बल्लेबाज़ आउट होकर पवेलियन लौट गए और पूरी टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 92 रनों पर सिमट गई. अफगानिस्तान की टीम ने 92 रनों के लक्ष्य को 17 5 ओवर में ही 4 विकेट गवां कर हासिल कर लिया, अफगानिस्तान टीम की तरफ से सबसे ज्यादा नाबाद 38 रनों की पारी कप्तान मो. नबी ने खेली और टीम को सीरीज में पहली जीत दिलाई.


अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पाकिस्तान ने बनाए सबसे कम स्कोर 
पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 में ही सबसे कम स्कोर (92) रन बनाने का एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. इससे पहले पाकिस्तान टीम के नाम दुबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2012 में खेलें गए मुकाबले में सबसे कम 74 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है और अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान का टी20 इंटरनेशनल में ये पांचवा सबसे कम बनाया गया स्कोर है. 

T20I  में पाकिस्तान के 5 सबसे कम स्कोर 
74 बनाम ऑस्ट्रेलिया, दुबई, 2012
82 बनाम वेस्टइंडीज, मीरपुर, 2014
83 बनाम भारत, मीरपुर, 2016
89 बनाम इंग्लैंड, कार्डिफ, 2010
92/9 बनाम अफगानिस्तान, शारजाह, 2023

पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान ने वनडे और टी 20 दोनों ही फॉर्मेट में ये पहली जीत दर कर इतिहास रच दिया है अब तक पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान ने 4 वनडे और 3 टी 20 मुकबले खेले थे और सभी मुकाबलों में पाकिस्तान टीम ने जीत दर्ज की थी.

ये भी पढ़ें-

*IND vs AUS: DRS रिव्यु के लिए Rohit के सामने जिद करने लगे Kuldeep Yadav, फिर कप्तान का माथा ठनक गया, Video

WI vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, वनडे क्रिकेट में ऐसा करने वाली इकलौती टीम बनी

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com