विज्ञापन
Story ProgressBack

धोनी नहीं बल्कि यह खिलाड़ी है भारत का सबसे बड़ा फिनिशर, गौतम गंभीर ने बताया

india's best finisher in cricket, केकेआर की टीम प्लेऑफ में पहुंच गई है. एक ओर जहां गंभीर मेंटर के तौर पर केकेआर को प्लेऑफ में पहुंचाने में सफल रहे हैं तो वहीं, दूसरी ओर गंभीर ने एक ऐसा बयान दिया है जिसने फैन्स के बीच सुर्खियां बटोर ली है.

Read Time: 4 mins
धोनी नहीं बल्कि यह खिलाड़ी है भारत का सबसे बड़ा फिनिशर, गौतम गंभीर ने बताया
Yuvraj Singh india's best finisher in cricket

Gautam Gambhir on india's best finisher in cricket: गौतम गंभीर (Gauram Gambhir on Yuvraj Singh) एक बार फिर चर्चा में हैं. दरअसल, आईपीएल 2024 (IPL 2024) में मेंटर के तौर पर गंभीर केकेआर  (Gambhir on KKR) से जुड़े हुए हैं. केकेआर की टीम प्लेऑफ में पहुंच गई है. एक ओर जहां गंभीर मेंटर के तौर पर केकेआर को प्लेऑफ में पहुंचाने में सफल रहे हैं तो वहीं, दूसरी ओर गंभीर ने एक ऐसा बयान दिया है जिसने फैन्स के बीच सुर्खियां बटोर ली है. दरअसल, धोनी को भारतीय क्रिकेट का बेस्ट फिनिशर माना जाता है लेकिन गंभीर ऐसा नहीं मानते हैं. गंभीर के अनुसार धोनी (MS Dhoni)  नहीं बल्कि युवराज सिंह (Yuvraj Singh)  भारत के सबसे बड़े फिनिशर रहे हैं. गंभीर ने युवी को भारत का बेस्ट फिनिशर करार दिया है. इतना नहीं गंभीर ने युवी को वनडे क्रिकेट का सबसे बेस्ट प्लेयर भी करार दिया है. 

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बात करते हुए गंभीर ने युवी (Yuvraj Singh india's best finisher in cricket) को लेकर बात की और कहा, "जब हम बात करते हैं आंकड़ें की, या फिर पऱफॉर्मेंस की तो आप देखें युवी ने 2011 वर्ल्ड कप में क्या गजब का खेल दिखाया है. 2011 वर्ल्ड कप में वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट थे. 2007 में भी देखिए, युवी ने क्या किया. आप युवी के परफॉर्मेंस को उठा लिजिए, उसके भारत के लिए क्या करके दिखाया है. आप युवी की पारी देखिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, इंग्लैंड के खिलाफ उसकी पारी को देखिए. आप युवी का इम्पैक्ट 2007 टी-20 वर्ल्ड में देखिए , मैंने दुनिया को फिर से बताने की कोशिश की है कि युवी ने अपने करियर में क्या हासिल किया है. मैं सिर्फ विश्व क्रिकेट को ये बातें याद दिलाना चाह रहा हूं."

गंभीर ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, " मैं युवी को वनडे और टी-20 का बेस्ट खिलाड़ी मानता हूं. उससे बेहतर खिलाड़ी व्हाइट बॉल  क्रिकेट में मैंने नहीं देखा है. युवी सिर्फ बल्लेबाजी में ही नहीं, बल्कि गेंदबाजी में भी, फील्डिंग में भी उनका जो पऱफॉर्मेंस रहा है वह हैरान करने वाला है. भारत में उनके जैसा खिलाड़ी दूसरा नहीं हो पाया है. लेकिन दुर्भाग्य से हम युवी के बारे में कम बात करते हैं. जो बिल्कुल गलत है. इसके पीछे भी काफी सारे कारण है लेकिन मैं यहां यह नहीं बताना चाहता हूं"

ये भी पढ़े-  RCB vs CSK : करो मरो की जंग में ये 5 बड़ी गलतियां चेन्नई को ले डूबीं

ये भी पढ़े-  पैट कमिंस- शाहीन अफरीदी नहीं, बल्कि इस गेंदबाज का सामना करना सबसे मुश्किल, रोहित शर्मा ने बताया

ये भी पढ़े-  आखिरी ओवर में आरसीबी ने ऐसे पलटी बाजी, धोनी की आंखों से निकले आंसू, कोहली के जश्न ने लूटी महफिल

भारत के पूर्व दिग्गज ने आगे ये भी कहा कि, देखिए युवी ने टेस्ट क्रिकेट काफी कम खेला है. यदि उसे और भी टेस्ट खेलने का मौका मिलता तो उसके रिकॉर्ड शानदार होते. टेस्ट में भी वह अच्छा कर सकता था. मैं यकीनन कहूंगा कि युवी को टेस्ट खेलने का मौका कम मिला है. 

दूसरी ओर आईपीएल प्लेऑफ में केकेआर, राजस्थान, हैदराबाद और आरसीबी की टीम पहुंच पाने में सफल रही है. 21 मई से आईपीएल क्वालीफाई राउंड खेला जाएगा. 22 मई को एलिमिनेटर तो वहीं, 24 मई को दूसरा आईपीएल क्वालीफाई मैच खेला जाएगा. इसके बाद 26 मई रविवार को आईपीएल का फाइनल खेला जाएगा. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कप्तानी पर चल रही उठापटक के बीच हार्दिक पंड्या के पोस्ट ने मचाया तहलका, क्या फिटनेस के मुद्दे पर दे रहे हैं जवाब?
धोनी नहीं बल्कि यह खिलाड़ी है भारत का सबसे बड़ा फिनिशर, गौतम गंभीर ने बताया
What are the reasons why BCCI wanted to appoint Gambhir as the coach despite him not having any direct coaching experience
Next Article
Gautam Gambhir: 'मास्टर प्लान', वो बड़े कारण जिसकी वजह से BCCI ने गौतम गंभीर को ही बनाया टीम इंडिया का मुख्य कोच
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;