विज्ञापन
Story ProgressBack

गौतम गंभीर भारतीय टीम का कोच बनने को इच्छुक, लेकिन BCCI के सामने रखी ये शर्त

Gauram Gambhir on India New Coach: क्या गंभीर भारत के अगले कोच बन सकते हैं. इसको लेकर अब एक नई अपडेट सामने आई है

Read Time: 3 mins
गौतम गंभीर भारतीय टीम का कोच बनने को इच्छुक, लेकिन BCCI के सामने रखी ये शर्त
Gautam Gambhir

Gauram Gambhir on India New Coach: गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) भारतीय टीम का कोच  बनने को इच्छुक है लेकिन इसके लिए उन्होंने BCCI के सामने एक शर्त रखी है. दरअसल, दैनिक जागरण के रिपोर्ट के अनुसार गंभीर अपना आवेदन कोच के लिए तभी देंगे जब बीसीसीआई यह संकेत देंगे कि उन्हें ही कोच बनाया जाएगा. बता दें कि बीसीसीआई भी गंभीर को कोच बनाने के लिए इच्छुक नजर आ रहा है. बता दें कि गंभीर के मेंटर रहते लखनऊ सुपर जायंट्स टीम ने अपने पहले आईपीएल सीजन 2022 में क्वालीफायर में जगह बनाई थी. वहीं, इस सीजन गंभीर केकेआर के मेंटर हैं और टीम को उन्होंने फाइनल में पहुंचा दिया है. ऐसे में गंभीर ने अपनी कोचिंग क्षमता की काबिलियत पूरी दुनिया को दिखाया है. रिपोर्ट के अनुसार यह भी दावा किया गया है कि चेन्नई में बीसीसीआई (BCCI) के कुछ अधिकारी गंभीर से फाइनल के दिन कोच को लेकर चर्चा भी कर सकते हैं. बता दें कि बीसीसीआई ने 28 मई तक कोच के लिए आवेदन देने के लिए डेडलाइन रखा है. 

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़े-  मैक्सवेल, ग्रीन, दयाल का कटेगा पत्ता! RCB इन 3 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

ये भी पढ़े-   हैदराबाद की जीत में ये 5 खिलाड़ी रहे हीरो, 'विजय' पाने के लिए लगा दी थी जी जान

ये भी पढ़े-  T20 World Cup 2024 के लिए पाकिस्तान की टीम हुई अनाउंस, धुरंधरों में आमिर-इमाद भी शामिल

इसके अलावा रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि गंभीर ने केकेआर टीम के मालिक शाहरुख से इस बारे में कोई भी बात नहीं की है, जब तक बीसीसीआई की ओर से उन्हें कोच को लेकर कोई स्पष्ट बात नहीं कही जाती, तब तक वो केकेआर के मालिक से बात नहीं करने वाले.

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: BCCI

वहीं, दूसरी ओर बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह ने यह साफ कर दिया है कि भारतीय बोर्ड या उनकी तरफ से किसी भी ऑस्ट्रेलियाई से इस पद के लिए संपर्क नहीं किया गया है और मीडिया में जो खबरें चल रही हैं, वह गलत हैं. जय शाह ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर स्पष्ट किया कि इन अफवाहों में कोई सच्चाई नहीं है.  पुरुष क्रिकेट टीम के लिए बीसीसीआई (BCCI) नए मुख्य कोच की तलाश कर रहा है, क्योंकि राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 विश्व कप 2024 के बाद समाप्त हो जाएगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने 13 मई को सोशल मीडिया के जरिए भारतीय पुरुष टीम के नए मुख्य कोच के लिए आवेदन मांगे थे, जिसकी समय सीमा 27 मई निर्धारित की गई है। भारत के अगले मुख्य कोच की नियुक्ति 1 जुलाई, 2024 से 31 दिसंबर, 2027 के लिए होगी.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग, जिन्होंने आईपीएल 2024 को दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच के रूप में समाप्त किया था। उन्होंने यह कहा था कि हाल ही में उनसे भारत के अगले मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ की जगह लेने के लिए उनसे संपर्क किया गया है. पोंटिंग ने आईसीसी को बताया था, "आईपीएल के दौरान कुछ छोटी-मोटी व्यक्तिगत बातचीत हुई थी, बस मेरी रुचि जानने के लिए कि क्या मैं यह करूंगा." 

(इनपुट भाषा के साथ)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कैसे टी20 वर्ल्ड कप जितने का सपना होगा पूरा? जब स्टार क्रिकेटर हो गया चोटिल
गौतम गंभीर भारतीय टीम का कोच बनने को इच्छुक, लेकिन BCCI के सामने रखी ये शर्त
Virat Kohli Performance in West Indies T20I Final Super 8 Semi Final T20 World Cup 2024
Next Article
1,4,0.. कोई गम नहीं, विराट कोहली का बल्ला अब बोलेगा! जरा वेस्टइंडीज वाला रिकॉर्ड देखिए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;