विज्ञापन
Story ProgressBack

हैदराबाद की जीत में ये 5 खिलाड़ी रहे हीरो, 'विजय' पाने के लिए लगा दी थी जी जान

5 heroes of Sunrisers Hyderabad victory: सनराइजर्स हैदराबाद की जीत में इन 5 खिलाड़ियों का अहम योगदान रहा. जिसके बदौलत टीम फाइनल का टिकट कटाने में कामयाब रही.

Read Time: 3 mins
हैदराबाद की जीत में ये 5 खिलाड़ी रहे हीरो, 'विजय' पाने के लिए लगा दी थी जी जान
Sunrisers Hyderabad

5 heroes of Sunrisers Hyderabad victory: आईपीएल 2024 का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला शुक्रवार (24 मई) को सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में एसआरएच की टीम बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फाइनल का टिकट कटाने में कामयाब रही. मैच के दौरान एसआरएच के खिलाड़ियों का प्रदर्शन सराहनीय रहा. हालांकि, 5 खिलाड़ी ऐसे रहे जिनका टीम की जीत में अहम योगदान रहा. उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं- 

शाहबाज अहमद

एसआरएच की जीत में सबसे अहम योगदान ऑलराउंडर शाहबाज अहमद का रहा. अहमद ने अपनी टीम के लिए पहले बल्ले से 18 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. वहीं जब गेंदबाजी की पारी आई तो विपक्षी टीम के मध्यक्रम को पूरी तरह से ढेर कर दिया. उन्होंने अपनी टीम के लिए इस मुकाबले में कुल 4 ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच 5.80 की इकोनॉमी से महज 23 रन खर्च करते हुए सर्वाधिक 3 सफलता प्राप्त की. उनके शिकार यशस्वी जायसवाल, रियान पराग और रविचंद्रन अश्विन बने.

हेनरिक क्लासेन

टॉस हारकर आरआर के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए एसआरएच की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी. हालांकि, मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए उतरे अफ्रीकी बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने अपनी उम्दा बल्लेबाजी से हर किसी को दीवाना बना दिया. उन्होंने टीम के लिए 5वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 34 गेंदों का सामना किया. इस बीच 147.06 की स्ट्राइक रेट से 50 रन बनाने में कामयाब रहे. इस बीच उनके बल्ले से 4 छक्के निकले. क्लासेन की उम्दा बल्लेबाजी के बदौलत ही एसआरएच की टीम आरआर के खिलाफ 175 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो पाई थी. 

अभिषेक शर्मा 

बल्लेबाजी में जरुर आज अभिषेक शर्मा (12) कुछ खास जलवा नहीं बिखेर पाए, लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने अपनी जमकर चमक बिखेरी. टीम के लिए अहम मौकों पर उन्होंने 2 विकेट चटकाए. ये विकेट किसी युवा खिलाड़ी के नहीं बल्कि आरआर की बल्लेबाजी के रीढ़ रहे संजू सैमसन और शिमरोन हेटमायर का रहा. गेंदबाजी के दौरान वह काफी किफायती भी रहे. उन्होंने 4 ओवरों के स्पेल में 6.00 की इकोनॉमी से केवल 24 रन खर्च किए.

राहुल त्रिपाठी

राहुल त्रिपाठी आरआर के खिलाफ आज जरुर कोई बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर पाए, लेकिन उन्होंने टीम के लिए महज 15 गेंदों में 246.67 की स्ट्राइक रेट से 37 रन की तेज तर्रार पारी खेली. जिसके बदौलत टीम शुरुआती झटकों के बावजूद एक बड़े स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही. अपनी उम्दा बल्लेबाजी के दौरान त्रिपाठी ने कुल 5 चौके और 2 बेहतरीन छक्के लगाए.

ट्रेविस हेड

आरआर के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में हेड अपनी पुरानी लय में नजर नहीं आए, लेकिन पारी की शुरुआत करते हुए 28 गेंद में 34 रन की सधी हुई पारी खेलने में कामयाब रहे. जिसके बदौलत पहला झटका जल्द लगने के बाद भी त्रिपाठी तेजी से रन बटोरने में कामयाब रहे. खुदा न खस्ता अगर वह भी जल्द आउट हो गए होते तो मैच का परिणाम कुछ और भी हो सकता था. क्योंकि उपरी क्रम के बल्लेबाज आज बिल्कुल फ्लॉप रहे. ऐसे में उन्होंने एक छोर से विकेट को होल्ड करने का काम किया था. 

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 के लिए पाकिस्तान की टीम हुई अनाउंस, धुरंधरों में आमिर-इमाद भी शामिल


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup 2024: विश्व कप में भद पिटने के बाद पीसीबी खिलाड़ियों से जुड़ी इस पॉलिसी में बड़े बदलाव को तैयार
हैदराबाद की जीत में ये 5 खिलाड़ी रहे हीरो, 'विजय' पाने के लिए लगा दी थी जी जान
Rohit Sharma's Viral Speech during India vs Pakistan T20 World cup 2024
Next Article
IND vs PAK: रोहित शर्मा की वो स्पीच, जिसमें छिपा भारत के जीतने का राज, पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान खिलाड़ियों में यूं भरा जीत का जज्बा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;