इन चार भारतीयों को मिली पिछले साल की ऑस्ट्रेलिया इलेवन में जगह

स्पिन विभाग में अश्विन और अक्षर को जगह दी गई है. अश्विन ने इस साल टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लिये जबकि अक्षर ने इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करके टीम में जगह पक्की की

इन चार भारतीयों को मिली पिछले साल की ऑस्ट्रेलिया इलेवन में जगह

अक्षर पटेल एक ऐसे खिलाड़ी रहे, जिन्होंने पिछले साल कंगारुओं के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन किया

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया इलेवन एक अलग तरह की टीम
  • जो टीमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलीं, उनमें से बनी टीम
  • भारतीय खिलाड़ियों का रहा दबदबा
मेलबर्न:

साल भर में दुनिया भर में अलग-अलग टीमें बनती है. कोई अपनी कैसी इलेवन बनाता है, तो कोई इलेवन बनाता है. इसके पहलू बढ़ते ही जा रहे हैं और अब पिछले साल की ऑस्ट्रेलिया एकादश चुनी गयी है. इससे पहले आप ज्यादा दिमाग दौड़ाएं, तो उससे पहले ही बता दें कि यह टीम उन टीमों से चुनी गयी हैं, जिन्होंने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. 

इस टीम में भारत के सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा और ऑफ स्पिनर आर अश्विन समेत चार भारतीय खिलाड़ी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की साल की एकादश में शामिल किये गए हैं. रोहित और अश्विन के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को भी इसमें जगह मिली है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी पूर्व कप्तान ने केएल को वनडे कप्तान बनाने के फैसले को सही करार दिया, बोले कि...video


रोहित को श्रीलंका के दिमुथ करूणारत्ने के साथ सलामी बल्लेबाज के तौर पर रखा गया है। तीसरे नंबर पर मार्नस लाबुशेन को जगह मिली है। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट, पाकिस्तान के फवाद आलम और पंत उनके बाद हैं. रोहित ने इस साल शानदार प्रदर्शन करके रूट के बाद सर्वाधिक रन बनाये है. पंत को विकेटकीपर बनाया गया है जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में शानदार प्रदर्शन किया.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी पूर्व कप्तान ने केएल को वनडे कप्तान बनाने के फैसले को सही करार दिया, बोले कि...video

स्पिन विभाग में अश्विन और अक्षर को जगह दी गई है. अश्विन ने इस साल टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लिये जबकि अक्षर ने इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करके टीम में जगह पक्की की. क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश इस  प्रकार है :

रोहित शर्मा , दिमुथ करुणारत्ने , मारनस लबुशेन, जो रूट, फवाद आलम, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, काइल जैमिसन, अक्षर पटेल, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: IPL से जुड़ने को लेकर हरभजन सिंह ने NDTV से कही यह बात...'.