PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज़ ने 16 छक्के लगाकर मचाया गदर, हारिस राउफ के एक ही ओवर में ठोक डाले 27 रन

Finn Allen, PAK vs NZ: न्यूजीलैंड पांच मैचों की सीरीज में अब 3-0 से आगे है और जीत के साथ सीरीज अपने नाम कर लिया.

PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज़ ने 16 छक्के लगाकर मचाया गदर, हारिस राउफ के एक ही ओवर में ठोक डाले 27 रन

Finn Allen T20 Records

PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज फिन एलन (Finn Allen Century vs PAK) ने 62 गेंदों में 137 रनों की रिकॉर्ड तोड़ पारी खेली जिससे न्यूजीलैंड ने बुधवार को डुनेडिन में पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में पाकिस्तान को 225 रन का लक्ष्य दिया. इस दौरान एलन खेल के सबसे छोटे प्रारूप में न्यूजीलैंड के किसी खिलाड़ी द्वारा सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में (Finn Allen Break Brendon McCullum T20 Record) ब्रेंडन मैकुलम से आगे निकल गए. इतना ही नहीं, उन्होंने अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजई के एक पारी में 16 छक्कों के विश्व रिकॉर्ड की भी बराबरी की. उन्होंने पाकिस्तान के स्टार हारिस राउफ (Haris rauf PAK vs NZ) को एक ओवर में 27 रन दिए.

इससे पहले, पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में टॉस जीतकर फिर से पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. ब्लैककैप्स की जीत ने मेजबान टीम के लिए पांच मैचों की सीरीज को सील कर दी, जिसने पहले दो गेम 46 और 21 रनों से आसानी से जीते थे. पहले दो मैचों में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने वाले पाकिस्तान के कप्तान शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ने कहा कि बादल छाए रहने की स्थिति उनके पक्ष में थी. 


न्यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्तान मिशेल सेंटनर ने कहा कि उन्होंने शायद पहले गेंदबाजी भी की होती लेकिन फिर भी उन्हें उच्च स्कोरिंग प्रदर्शन की उम्मीद थी. ब्लैक कैप्स नियमित कप्तान केन विलियमसन के बिना हैं, जिन्हें पहले से ही तीसरे गेम के लिए आराम दिया जाना तय था और अब वह हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण श्रृंखला के शेष मैच नहीं खेल पाएंगे. टिम सीफर्ट ने विलियमसन की जगह मैट हेनरी को शामिल किया और लॉकी फर्ग्यूसन ने भी गेंदबाजी रैंक को मजबूत किया. ओवल में 15 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में न्यूजीलैंड कभी नहीं हारा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 न्यूजीलैंड पांच मैचों की सीरीज में अब 3-0 से आगे है और जीत के साथ सीरीज अपने नाम कर लिया.