विज्ञापन

टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले टॉप 10 बल्लेबाज, पहले, चौथे और छठे नंबर पर चौंकाने वाला नाम

List of Fastest century in T20 cricket , बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में संजू सैमसन ने कमाल की पारी खेली और 47 गेंद पर 111 रन बनाकर आउट हुए.

टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले टॉप 10 बल्लेबाज, पहले, चौथे और छठे नंबर पर चौंकाने वाला नाम
Sanju Samson Fastest 100 in T20 List:

Fastest T20 centuries: संजू सैमसन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में 40 गेंद पर शतक लगाने का कमाल किया. संजू टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. वहीं, ओवरऑल टी-20 में संजू भारत की ओर से तेज शतक लगाने के मामले में चौथे बल्लेबाज हैं. संजू ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 47 गेंद पर 111 रनों की पारी खेली जिसमें 11 चौके और 8 छक्के लगाए. भारत ने तीसरा टी-20 मैच बांग्लादेश के खिलाफ 133 रनों से जीतने में सफलता हासिल की. संजू को उनकी धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. ऐसे में जानते हैं  टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले टॉप 10 बल्लेबाज.

Latest and Breaking News on NDTV

साहिल चौहान (Sahil Chauhan)

एस्तोनिया टीम के साहिल चौहान टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. साहिल ने साइप्रस टीम के खिलाफ साल 2024 में केवल 27 गेंद पर शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया था. 

क्रिस गेल (Chris Gayle)
वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने साल 2013 में आरसीबी टीम की ओर से खेलते हुए आईपीएल में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ मैच में केवल 30 गेंद पर शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया था. 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: x

ऋषभ पंत 
पंत ने 2018 में सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में दिल्ली की ओर से खेलते हुए हिमाचल प्रदेश के खिलाफ मैच में केवल 32 गेंद पर शतक ठोका था. पंत भारत की ओर से टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. 

विहान लुब्बे (नॉर्थ वेस्ट)
इस मामले में तीसरे नंबर पर नॉर्थ वेस्ट के विगान लुब्बे हैं जिन्होंने 2018 में लिम्पोपो के खिलाफ खेलते हुए केवल 33 गेंद पर शतक लगाने का कारनामा किया था. 

निकोल लोफ्टी-ईटन (Nicol Loftie-Eaton)
नामीबिया के Nicol Loftie-Eaton ने साल 2014 में नेपाल के खिलाफ मैच में 33 गेंद पर शतक लगाने का कमाल किया था. 

कुशल मल्ला (नेपाल)
नेपाल के कुशल मल्ला ने मंगोलिया के खिलाफ साल 2023 में 34 गेंद पर शतक ठोका था. कुशल मल्ला टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले छठे बल्लेबाज हैं. 

एंड्रयू साइमंड्स
ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू साइमंड्स ने साल 2004 में केंट के लिए खेलते हुए मीडिलसेक्स के खिलाफ मैच में 34 गेंद पर शतक ठोका था. 

सीन एबॉट
सर्रे के लिए खेलते हुए सीन एबॉट ने साल 2023 में केंट के खिलाफ मैच में 35 गेंद पर शतक ठोका था. 

डेविड मिलर
साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर ने साल 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 35 गेंद पर सेंचुरी जमाई थी. 

Latest and Breaking News on NDTV

रोहित शर्मा
भारत के दिग्गज रोहित शर्मा टी20 में भारत की ओर से सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. रोहित ने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ इंदौर वनडे में 35 गेंद पर शतक जमाया था. 

भारत की ओर से टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले टॉप 5 भारतीय बल्लेबाज (List of India batters with the quickest hundreds in the T20)

ऋषभ पंत 
पंत ने 2018 में दिल्ली की ओर से खेलते हुए हिमाचल प्रदेश के खिलाफ मैच में 32 गेंद पर शतक लगाया था. 

दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं. रोहित ने 35 गेंद पर शतक लगाने का कमाल किया है. 

यूसुफ पठान 
तीसरे नंबर पर भारत के विस्फोटक बल्लेबाज यूसुफ पठान  ने आईपीएल 2010 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए 37 गेदं पर शतक लगाने का कमाल किया था. 

चौथे नंबर पर संजू सैमसन
भारत के संजू सैमसन ने बांग्लादेश के खिलाफ हैदराबाद टी-20 में 40 गेंद पर धुआंधार शतक लगाने का कमाल किया था. संजू भारत की ओर से टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज हैं .

Latest and Breaking News on NDTV

पांचवें नंबर पर सूर्यकुमार यादव
भारत के टी-20 टीम के कप्तान सूर्य कुमार यादव ने 2023 में राजकोट वनडे में श्रीलंका के खिलाफ 45 गेंद पर शतक लगाने का कारनामा कर दिखाया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs BAN: बाजुओं में है दम संजू बने 'सिंघम', हैदराबाद में तूफानी शतकीय पारी पर कप्तान सूर्या और कोच गंभीर का रिएक्शन वायरल
टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले टॉप 10 बल्लेबाज, पहले, चौथे और छठे नंबर पर चौंकाने वाला नाम
PAK vs ENG Will you  able to break Sachin Tendulkar's world record, Joe Root react on it
Next Article
PAK vs ENG, Joe Root: "मैं तेंदुलकर के वर्ल्ड रिकॉर्ड को... ", जो रूट के बयान ने मचाई खलबली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com