यह ख़बर 29 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान स्ट्रॉस ने लिया क्रिकेट से संन्यास

खास बातें

  • इंग्लैंड के कप्तान एंड्र्यू स्ट्रॉस पद से इस्तीफा देते हुए तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है। एलेस्टर कुक को टेस्ट टीम की कमान भी सौंपी गई है।
लंदन:

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान एंड्र्यू स्ट्रॉस ने पद से इस्तीफा देते हुए तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है।

लॉर्ड्स के मैदान में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले ही इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी बयान में स्ट्रॉस के हवाले से कहा गया कि पिछले कुछ हफ्तों के दौरान काफी सोच-विचार के बाद मैंने इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान पद से इस्तीफा देने और क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है।

इंग्लैंड के लिए 100 टेस्ट खेलने वाले 35-वर्षीय स्ट्रॉस ने कहा, यह काफी मुश्किल फैसला था, लेकिन मेरा मानना है कि इस समय क्रिकेट छोड़ देने से मेरा और इंग्लैंड की टीम, दोनों का भला होगा।

इस बयान के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान स्ट्रॉस ने कहा कि इस फैसले का सबसे बड़ा कारण यह है कि काफी लंबे वक्त से मैं अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पा रहा था। अब मैं इस उम्र में बल्लेबाजी में सुधार लाने की बजाय यह सोचता हूं कि मैं अपने हिस्से की दौड़ पूरी कर चुका हूं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, बोर्ड ने इंग्लैंड की वन-डे टीम के मौजूदा कप्तान तथा सलामी बल्लेबाज एलेस्टर कुक को ही टेस्ट टीम की कमान भी सौंप दी है।