विज्ञापन
This Article is From Nov 04, 2016

भारत दौरे पर इंग्लैंड ने पहली बार नेट पर जमकर अभ्यास किया, 24 घंटे में होगा एंडरसन का फिटनेस टेस्ट

भारत दौरे पर इंग्लैंड ने पहली बार नेट पर जमकर अभ्यास किया, 24 घंटे में होगा एंडरसन का फिटनेस टेस्ट
इंग्लैंड टीम बांग्लादेश से अंतिम टेस्ट में हार के बाद सतर्क हो गई है (फाइल फोटो)
मुंबई: भारत से मिलने वाली कड़ी चुनौती की तैयारियों में जुटे इंग्लैंड के क्रिकेटरों ने दो दिन पहले बांग्लादेश से यहां पहुंचने के बाद शुक्रवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम में जमकर अभ्यास किया. अभ्यास सत्र भले ही वैकल्पिक था, लेकिन टीम के सभी 16 सदस्यों ने इसमें भाग लिया जो लगभग चार घंटे तक चला. इंग्लैंड टीम के सूत्रों के अनुसार अगले 24 घंटे के भीतर चोटिल तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का फिटनेस टेस्ट होगा.

टीम के सू़त्रों ने कहा, ‘‘यह वैकल्पिक सत्र था, लेकिन ढाका में टेस्ट मैच जल्दी छूटने (इंग्लैंड तीन दिन में हार गया था) के कारण टीम के सभी खिलाड़ियों को उससे उबरने के लिये पर्याप्त समय मिल गया.’’

इससे पहले कप्तान एलिस्टेयर कुक सहित कुछ सदस्यों को ही शुक्रवार को अभ्यास में भाग लेना था, इसके बाद शनिवार को सभी खिलाड़ी अभ्यास सत्र में भाग लेते. इसके बाद इंग्लैंड की टीम राजकोट रवाना हो जाएगी जहां नौ नवंबर से पहला टेस्ट मैच खेला जाना है. इंग्लैंड टीम सूत्रों ने कहा, ‘‘टीम रविवार को रवाना होगी. कल (शनिवार) फिर हमारा पूरा अभ्यास सत्र होगा.’’

इंग्लैंड पहले टेस्ट मैच से पूर्व राजकोट में भी दो दिन तक अभ्यास करेगा. यह राजकोट में होने वाला पहला टेस्ट मैच होगा. इस बीच इंग्लैंड टीम के सूत्रों ने कहा बीसीसीआई और उच्चतम न्यायालय से नियुक्त न्यायमूर्ति लोढ़ा पैनल के बीच चल रही तनातनी से वे चिंतित नहीं हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘हमें कोई चिंता नहीं है और राजकोट के लिये तैयारी कर रहे हैं. ’’ उनसे उन रिपोर्टों के बारे में पूछा गया जिनके अनुसार बीसीसीआई ने इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को लिखा है कि वे दौरे में होटल के अपने बिल और अन्य खचरें को स्वयं वहन करे.

इंग्लैंड के बल्लेबाजों को पता है कि इस दौरे में उन्हें स्पिन पिचों में जूझना पड़ेगा और इसलिए 12 स्थानीय स्पिन गेंदबाजों ने उन्हें जमकर अभ्यास कराया. इनमें ऑफ स्पिनर, बाएं हाथ के स्पिनर और लेग स्पिनर शामिल थे. जो रूट जैसे शीर्ष बल्लेबाज को स्पिनरों के खिलाफ स्लॉग स्वीप और स्ट्रेट ड्राइव करते हुए देखा गया. इस बीच इंग्लैंड के चोटिल तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का स्वदेश में फिटनेस परीक्षण होगा जिससे पता लगाया जा सके कि वह सीरीज के आखिर चरण तक फिट हो जाएंगे या नहीं.

टीम सूत्रों ने कहा, ‘‘उनका अगले 24 घंटे के अंदर परीक्षण किया जाएगा. अभी की स्थिति यही है कि वह राजकोट टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे.’’ इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक विकेट (463) लेने वाले एंडरसन कंधे की चोट से उबर रहे हैं. वह बांग्लादेश दौरे पर भी नहीं जा पाए थे, लेकिन इंग्लैंड को उम्मीद है कि वह भारत दौरे के आखिरी चरण में वापसी करने में सफल रहेंगे. एंडरसन ने भारतीय सरजमीं पर खेले गये सात टेस्ट मैचों में 22 विकेट लिए थे. सीरीज के अन्य मैच विशाखापट्टनम (17 से 21 नवंबर), मोहाली (26 से 30 नवंबर), मुंबई (आठ से 12 दिसंबर) और चेन्नई (16 से 20 दिसंबर) में होंगे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
भारत दौरे पर इंग्लैंड ने पहली बार नेट पर जमकर अभ्यास किया, 24 घंटे में होगा एंडरसन का फिटनेस टेस्ट
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com