ENG vs IND: इस वजह से शुबमन गिल हो सकते हैं इंग्लैंड दौरे से बाहर, पर सवाल है कि...

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक सीनियर अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘शुबमन के पूरी टेस्ट श्रृंखला से बाहर होने की संभावना है. हालांकि, अभी इसमें एक महीने का समय है, हमें जितना पता है चोट गंभीर है.

ENG vs IND: इस वजह से शुबमन गिल हो सकते हैं इंग्लैंड दौरे से बाहर, पर सवाल है कि...

WTC Final 2021: शुबमन गिल को यह आखिर कैसी चोट है

खास बातें

  • शुबमन गिल की रहस्यमयी चोट
  • आखिर कैसे लगी गिल को चोट?
  • कहां लग गयी गिल को चोट?
नयी दिल्ली:

भारतीय सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल (Shubman Gill) अज्ञात अंदरूनी चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला से बाहर हो सकते हैं और उनकी जगह अभिमन्यू ईश्वरन को मुख्य टीम में शामिल किया जा सकता है जो अभी ‘स्टैंड बाई' हैं. यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि गिल को चार अगस्त से शुरू होने वाली श्रृंखला से पूर्व ऑपरेशन करवाने की जरूरत है या नहीं. शुबमन गिल ने पिछले दिनों #WTCFinal की दोनों पारियों में मिलाकर 36 रन बनाए थे और अच्छा समय पिच पर गुजारा था, तो वहीं एक असाधारण कैच भी गिल ने लपका था. पूर्व भारतीय क्रिकेटर डब्ल्यू.वी. रमन ने इस प्रकरण पर हैरानी जताते हुए ट्वीट कर कहा कि शुबमन गिल की कहानी उन्हें बिल्कुल भी समझ में नहीं  आ रही कि हो क्या रहा है. उन्होंने इसकी तुलना एक जासूसी नॉवेल से की. वहीं, सूत्रों ने बताया कि शुबमन (Shubman Gill) गिल को यह चोट WTC Final के बाद उभरकर सामने आयी और इसके कारण गिल करीब आठ हफ्ते के लिए सक्रिय क्रिकेट से दूर हो सकते हैं. उन्होंने बताया कि गिल की पिंडली में चोट है.

आईपीएल 2022 में दो नयी टीम जोड़ने को तैयार बीसीसीआई, बोर्ड को होगी इतनी ज्यादा मोटी कमायी

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक सीनियर अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘शुबमन के पूरी टेस्ट श्रृंखला से बाहर होने की संभावना है. हालांकि, अभी इसमें एक महीने का समय है, हमें जितना पता है चोट गंभीर है.' बहरहाल, यह बहुत ही चौंकाने और हैरान कर देने वाली खबर है शुबमन गिल WTC Final टेस्ट मैच खेले थे और मैच खत्म होने तक उनकी चोट को लेकर कोई बात सामने नहीं आयी, लेकिन अब करीब हफ्ते बाद यह खबर आ रही है कि उन्हें अंदरूनी चोट या हैमस्ट्रिंग है. ऐसे में सवाल उठना लाजिमी है कि शुबमन गिल को ऐसे कैसे चोट लग गयी, जब टीम इंडिया के खिलाड़ी ब्रेक पर हैं और टीम अभ्यास भी नहींं कर रही है. आखिर यह कैसी चोट है, जो एकदम से उभर कर सामने आ गयी.

आईसीसी का WTC2 में प्रत्येक मैच जीतने पर समान अंक देने का फैसला


माना जा रहा है कि गिल की पिंडली चोटिल है या उनकी हैमस्ट्रिंग में दिक्कत है जिसे ठीक होने में समय लगेगा. यह पता नहीं है कि उन्हें कब यह चोट लगी. मयंक अग्रवाल और केएल राहुल टीम में दो अन्य सलामी बल्लेबाज है. यदि गिल बाहर होते हैं तो ईश्वरन को मुख्य टीम में जगह मिल सकती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.5 करोड़ रुपये में  बिके थे.