VIDEO: जैक लीच के खिलाफ जमकर हमलावर हुए ऋषभ पंत, लगातार चौकों-छक्कों से लगाई क्लास

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपनी 146 रनों की शानदार पारी के दौरान जैक लीच को खासकर अपने निशाने पर लिया. पंत द्वारा लीच की गेंद पर एक के बाद एक बाउंड्री लगाने पर इंग्लिश खिलाड़ियों का चेहरा देखने लायक था. 

VIDEO: जैक लीच के खिलाफ जमकर हमलावर हुए ऋषभ पंत, लगातार चौकों-छक्कों से लगाई क्लास

Jack Leach के खिलाफ जमकर हमलावर हुए Rishabh Pant

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में जारी पांचवें टेस्ट (ENG vs IND 5th Test) के पहले दिन की शुरुआत में भारतीय टीम बेहद मुश्किल में पड़ चुकी थी. दूसरे सेशन की शुरु होते ही हनुमा विहारी और विराट कोहली (Virat Kohli) अपना विकेट गंवा चुके थे. भारत 98/5 के स्कोर पर खड़ा था जब ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बल्लेबाजी के लिए आए और रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर 222 रनों की शानदार साझेदारी से टीम को मजबूती दिलाई. पंत ने अपनी आक्रामक पारी (Rishabh Pant Innings) के दौरान इंग्लैंड के सभी गेंदबाजों को बाउंड्री खाने का मौका दिया. 

खासकर जैक लीच (Jack Leach) को पंत ने अपने निशाने पर लिया. पारी के 37 ओवर में लीच की गेंद पर भारतीय बल्लेबाज ने एक के बाद एक बाउंड्री जड़े, जिसमें लगातार दो चौके और एक लंबा छक्का शामिल था. इस तरह ओवर में कुल 14 रन बने. 

देखिए ऋषभ पंत को जैक लीच के खिलाफ एक के बाद एक बाउंड्री लगाते हुए (37वा ओवर - 4,4,6) 


पंत ने चायकाल से पहले सिर्फ 51 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. दूसरा सेशन खत्म होने तक उनके खाते 6 चौके और एक शानदार छक्का जुड़ चुका था. टीम का स्कोर 174/5 हो चुका था. रविंद्र जडेजा 32 रन पर थे और पंत 53 रन बल्लेबाजी कर रहे थे. 

VIDEO: ऋषभ पंत ने जेम्स एंडरसन को एक बार फिर लगाया रिवर्स स्कूप, पिछले साल की दिलाई याद 

VIDEO: एजबेस्टन टेस्ट के लिए कप्तान बनाए जाने पर जसप्रीत बुमराह ने MS Dhoni का किया जिक्र, देखिए क्या कहा

24 वर्षीय ने जैक लीच पर 61वें ओवर में एक बार फिर हमला बोला. लीच की गेंद पर एक चौका और एक छक्का लगाने के बाद इंग्लैंड के फिलडरों में भारत को एक चौका ओवर थ्रो में गिफ्ट किया. इसके ठीक अगली गेंद पर एक बड़ा छक्का फिर जड़ दिया. कुल मिलाकर इस ओवर में 22 रन गए, जिसके बाद इंग्लिश खिलाड़ियों का चेहरा देखने लायक था. 

देखिए जैक लीच पर दोबारा हमलावर हुए ऋषभ पंत (61वा ओवर - 4,6,4 ओवर थ्रो, 6)

पंत ने सिर्फ 86 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. उन्होंने 20 चौके और 4 छक्के लगाते 111 गेंदों में कुल 146 रन बनाए. इस विकेटकीपर बल्लेबाज अपनी शानदार और आक्रामक पारी से भारत को न सिर्फ मुश्किल से निकाला, जबकि एक मजबूत स्थिति पर पहुंचाया. जो रूट द्वारा पंत के आउट होने पर भारत का स्कोर 320/6 का हो चुका था. 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com