VIDEO: ऋषभ पंत ने जेम्स एंडरसन को एक बार फिर लगाया रिवर्स स्कूप, पिछले साल की दिलाई याद

24 वर्षीय ऋषभ पंत ने जेम्स एंडरसन के खिलाफ भी आक्रामक शैली अपनाते हुए कई अच्छे शॉट लगाए. पंत ने 111 गेंदों में 146 रन की पारी खेली, जिसमें 20 चौके और 4 छक्के शामिल थे.

VIDEO: ऋषभ पंत ने जेम्स एंडरसन को एक बार फिर लगाया रिवर्स स्कूप, पिछले साल की दिलाई याद

Rishabh Pant ने जेम्स एंडरसन को लगाया रिवर्स स्कूप

नई दिल्ली:

जेम्स एंडरसन (James Anderson) टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं. हालांकि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इस आंकड़े से भयभीत नहीं होते और हर मुम्किन मौके में उनके खिलाफ एक बड़े शॉट के लिए जाते हैं. जब 2021 में इंग्लैंड ने भारत का दौरा (India vs England) किया था पंत ने एंडरसन को नई गेंद पर रिवर्स स्कूप से छक्का लगाकर चौंका दिया था. दोनों टीमों के बीच जारी पांचवें टेस्ट के पहले दिन पंत ने एक बार फिर एंडरसन की गेंद पर रिवर्स स्कूप (Rishabh Pant Reverse Scoop) लगाया. हालांकि इस शॉट से उन्हें बाउंड्री नहीं मिली लेकिन पंत ने अपने इरादे साफ कर दिए थे कि वो किसी भी गेंदबाज को बख्शने नहीं वाले हैं. 

देखिए एजबेस्टन में ऋषभ पंत ने जेम्स एंडरसन के खिलाफ लगाया रिवर्स स्कूप

पिछले साल भा पंत ने एंडरसन की गेंद पर रिवर्स स्कूप से चौका लगाया था.


बाउंड्री नहीं मिलने के बावजूद 24 वर्षीय ने एंडरसन पर हमला जारी रखा. पंत ने कई मौकों पर बाहर क्रीज से आकर उन्हें चौके लगाए.

पंत के साथ रविंद्र जडेजा ने मिलकर भारत को 98/5 के स्कोर से लेकर शानदार 320/6 के स्कोर तक लेकर आए. दोनों ने गति से साथ 222 रन की साझेदारी की, जिसके बाद जो रूट ने विकेटकीपर बल्लेबाज को आउट कर इनकी पार्टनरशिप में सेंध लगाई. 

 पंत ने पहली सिर्फ 51 गेंदों में अर्धशतक लगाया और फिर 89 गेंद में अपना शतक पूरा किया. उन्होंने 111 गेंदों में 146 रन की पारी खेली.  

जसप्रीत बुमराह इस मैच में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं. नियमित कप्तान रोहित शर्मा के कोविड-19 से संक्रमित और उप कप्तान केएल राहुल के चोटिल होने की वजह से बाहर हैं. 

पिछले साल विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई थी. पांचवें टेस्ट से पहले भारतीय कैंप में कोविड के मामले आने के वजह से सीरीज का आखिरी मैच स्थगित कर दिया था. 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com