Eng vs Ind 4th Test: केएल राहुल पर लगा जुर्माना, चुकानी होगी मैच फीस से इतनी रकम

Eng vs Ind 4th Test: यह दौर ऐसा हो चला है कि मानो खिलाड़ी नियमों में बंधकर मशीन बन कर रह गया है. खिलाड़ी अपनी भावनाओं को इजहार नहीं कर सकता. कोई प्रतिक्रिया नहीं दे सकता है. थोड़ा कुछ भी होता है, तो उसके तुरंत ही पर कतर दिए जाते हैं. कुछ ऐसा ही केएल राहुल के मामले में हुआ.

Eng vs Ind 4th Test: केएल राहुल पर लगा जुर्माना,  चुकानी होगी मैच फीस से इतनी रकम

Eng vs Ind 4th Test: केएल राहुल दूसरी पारी में पचासे से चूक गए थे

Eng vs Ind 4th Test, Day 4:  ऐसा लगता है कि खेल के कड़े नियम खिलाड़ियों को मशीन में तब्दील कर रहे हैं. न खिलाड़ी कुछ कह सकता है, न कर सकता है. और यही वजह है कि अब केएल राहुल (KL Rahul) की भी जेब कट गयी है. और केनिंगटन ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के तीसरे दिन एक घटना के लिए मैच रेफरी ने उन पर जुर्माना ठोक दिया है. राहुल पर अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाने के लिये जुर्माना लगा है. यह घटना शनिवार को भारतीय पारी के 34वें ओवर में हुई जब डीआरएस रिव्यू के बाद उन्हें जेम्स एंडरसन की गेंद पर आउट करार दिया गया. उन्होंने इस तरह आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की आचार संहिता के लेवल एक का उल्लंघन किया. राहुल ने 101 गेंद में 46 रन बनाये थे. निर्णय के बाद राहुल ने फैसले पर हैरानी जतायी थी. 

आईसीसी विज्ञप्ति के अनुसार, ‘राहुल को आईसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टॉफ की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो अंतरराष्ट्रीय मैच में अंपायरों के फैसले पर असहमति दिखाने से संबंधित है.'इसके अलावा एक डिमैरिट अंक भी राहुल के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में जुड़ गया है, जिनका 24 महीने में यह पहला उल्लंघन था. राहुल ने अपराध स्वीकार कर लिया है और मैच रैफरियों के आईसीसी एलीट पैनल के क्रिस ब्राड द्वारा प्रस्तावित जुर्माने को स्वीकार लिया है. इसलिये आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. 

- ये भी पढ़ें - -

शास्त्री समेत स्टॉफ के 4 सदस्यों को आइसोलेट किया गया, फ्लो टेस्ट में पॉजिटिव निकले

जो रोहित ने कर डाला, वह तो सहवाग भी नहीं कर सके, "शहंशाह" को कोई चुनौती नहीं

टीम में चयन पर पति की अनदेखी से अश्विन की पत्नी ने यूनीक स्टाइल में कसा ताना, Video

सिक्योरिटी गार्ड को चकमा देखकर मैदान में घुसने वाले फैन 'जार्वो' को पुलिस ने किया गिरफ्तार


मैदानी अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और एलेक्स वार्फ, तीसरे अंपायर माइकल गॉ और चौथे अंपायर माइक बर्न्स ने ये आरोप तय किये थे. लेवल एक के उल्लंघन में न्यूनतम जुर्माना आधिकारिक फटकार और अधिकतम जुर्माना खिलाड़ी की फीस का 50 प्रतिशत काटा जाना और एक या दो डिमैरिट अंक होता है, लेकिन केएल राहुल पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. इसका मतलब यह है कि राहुल को एक लाख अस्सी हजार रुपये का जुर्माना भरना होगा. बता दें कि बीसीसीआई प्रत्येक टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी को प्रति टेस्ट पंद्रह लाख रुपये देता है. वहीं वनडे के लिए छह लाख और टी20 के लिए तीन लाख रुपये फीस का भुगतान किया जाता है. यह वह रकम है, जो सालाना अनुबंध राशि से अलग होती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  ​अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के CEO ने कहा, तालिबान को पसंद है किक्रेट