न्यूजीलैंड में पहली जीत के बाद बांग्लादेशी ऑलराउंडर का भावुक स्पीच, "मेरे भाइयों ने पिछले 21 साल से यहां कुछ नहीं जीता"

दाएं हाथ के सीमर, जिन्हें माउंट माउंगानुई (Mount Maunganui) में पहले टेस्ट में बांग्लादेश को न्यूजीलैंड में ऐतिहासिक जीत दिलाने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

न्यूजीलैंड में पहली जीत के बाद बांग्लादेशी ऑलराउंडर का भावुक स्पीच,

इबादत हुसैन बांग्लादेश एयरफोर्स के एक्टिव सैनिक भी हैं

नई दिल्ली:

इबादत हुसैन (Ebadot Hossain) चौधरी ने बांग्लादेश के भविष्य के क्रिकेटरों के लिए एक रोल मॉडल बन गए हैं,  ना सिर्फ अपने प्रदर्शन के दम पर बल्कि मैच के बाद इंटरव्यू के दौरान जिस अंदाज में उन्होंने अपनी टीम के बारे में बात की वो बांग्लादेश (Bangladesh) के फैंस को बेहद पसंद आई है. आपको बता दें कि इबादत बांग्लादेशी क्रिकेटर होने के साथ-साथ बांग्लादेश एयरफोर्स के एक्टिव सैनिक भी हैं. क्रिकेटर बनने से पहले इबादत वॉलीबॉल खिलाड़ी थे.  फरवरी 2019 में बांग्लादेश की टीम में इन्होंने डेब्यू किया था. 

यह पढ़ें- IPL 2022 :लखनऊ फ्रेंचाइजी ने अपने फैंस से VIDEO के जरिए की खास अपील, कहा-"शेक्सपीयर को मत सुनो हमारी सुनो"

दाएं हाथ के सीमर, जिन्हें माउंट माउंगानुई (Mount Maunganui) में पहले टेस्ट में बांग्लादेश को न्यूजीलैंड में ऐतिहासिक जीत दिलाने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, उन्होंने न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में 46 रन देकर छह विकेट चटकाए और बांग्लादेश की 8 विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई, ये किसी भी प्रारूप में न्यूजीलैंड में उनकी पहली जीत थी. इस दौरान इबादत का सेल्यूट सेलिब्रेशन भी काफी वायरल हो रहा है। दरअसल एबादत बांग्लादेशी क्रिकेटर होने के साथ-साथ बांग्लादेश एयरफोर्स के एक्टिव सैनिक भी हैं। क्रिकेटर बनने से पहले एबादत वॉलीबॉल खिलाड़ी थे। फरवरी 2019 में बांग्लादेश की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी ने कम ही समय में अपनी अलग पहचान बना ली है. 


यह पढ़ें- SA Vs IND: अश्विन का ऐतिहासिक कारनामा, कुंबले के बाद ऐसा करने वाले पहले भारतीय स्पिनर बने

मैच के बाद बात करते हुए उन्होंने कहा पूरी टीम ने  सीरीज से पहले इस बात की प्लानिंग की थी कि किसी भी तरह से उनको न्यूजीलैंड को उन्हीं के घर में  हराना है. उन्होंने कहा -"मेरे भाइयों ने पिछले 21 साल से न्यूजीलैंड की धरती पर कोई जीत हासिल नहीं की है. मैच से पहले हम सबने ये प्रतिज्ञा ली थी कि हमें ये मैच किसी भी हालत में जीतना है. न्यूजीलैंड इस समय टेस्ट चैंपियन है और अगर हम इस समय न्यूजीलैंड को हरा सकते हैं तो हमारी आने वाली पीढ़ियां न्यूजीलैंड को जरूर हराएगी" 

जोहानिसबर्ग टेस्ट में नहीं खेले विराट कोहली, क्रोनोलॉजी से क्या समझें?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

. ​