विज्ञापन
This Article is From Oct 26, 2013

दुबई टेस्ट : डिविलियर्स ने कहा, हम धोखा नहीं करते

दुबई टेस्ट : डिविलियर्स ने कहा, हम धोखा नहीं करते
एबी डिविलियर्स की फाइल तस्वीर
दुबई:

दक्षिण अफ्रीकी टीम के पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ के कारण पांच रन का जुर्माना लगाए जाने के बाद एबी डिविलियर्स ने जोर देते हुए कहा कि वे धोखा नहीं करते।

डिविलियर्स ने कहा, ईमानदारी से कहूं, हम ऐसी टीम नहीं है जो गेंद को खरोंचते हों। उन्होंने कहा, हम धोखा नहीं करते, यह इतना सरल है। मैं फैफी (फाफ डु प्लेसिस) को अच्छी तरह जानता हूं, वह ऐसी चीज करने की कोशिश करने वाला अंतिम व्यक्ति होगा।

उल्लेखनीय है कि दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम दक्षिण अफ्रीका पर दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दौरान पाकिस्तान की दूसरी पारी में गेंद से छेड़छाड़ करने के लिए पांच रन की पेनल्टी लगाई गई। टीवी रीप्ले में दक्षिण अफ्रीकी क्षेत्ररक्षक फाफ डु प्लेसिस को अपनी पैंट की जिप पर गेंद को रगड़ते हुए दिखाया गया, जिसे गेंद की शक्ल बदलने का प्रयास माना गया।

पाकिस्तान की दूसरी पारी का 31वां ओवर शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई अंपायर राड टकर और इंग्लैंड के इयान गाउल्ड ने दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ग्रीम स्मिथ से बात की। इस बीच चौथे अंपायर शोजाब रजा गेंद का बॉक्स लेकर आए। अंपायरों ने गेंद बदल दी और पाकिस्तान के स्कोर में पांच रन जोड़ दिए। पहली पारी में 400 से अधिक रन से पिछड़ रही पाकिस्तानी टीम का स्कोर तब तीन विकेट पर 62 रन था, जो ओवर शुरू होने से पहले तीन विकेट पर 67 रन हो गया।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नियम 42.1 के अनुसार यदि अंपायर गेंद की शक्ल में बदलाव देखते हैं, लेकिन उन्हें यह पता नहीं होता है कि दोषी कौन है, तो वह कप्तान को पहली और आखिरी चेतावनी देकर गेंद बदल देंगे। यदि गेंद से फिर छेड़छाड़ की जाती है, तो गेंदबाजी टीम पर पांच रन का जुर्माना लगाया जाएगा। अंपायर फिर से गेंद नहीं बदलेंगे, लेकिन कप्तान को इसके लिए जिम्मेदार माना जाएगा और उनकी रिपोर्ट की जाएगी। लेकिन इस मामले में डु प्लेसिस को गेंद रगड़ते हुए देखा गया, जिसे गेंद से छेड़छाड़ का साफ प्रयास माना गया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
दुबई टेस्ट : डिविलियर्स ने कहा, हम धोखा नहीं करते
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com