विज्ञापन
This Article is From Jan 23, 2024

Fact Check: क्या विराट कोहली रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए अयोध्या पहुंचे थे ?

Virat Kohli Pics viral on internet, 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम (Ramlala Pran Pratistha program) का आयोजन किया गया था जिसमें कई क्रिकेटर शामिल हुए थे.

Fact Check: क्या विराट कोहली रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए अयोध्या पहुंचे थे ?
क्या कोहली अयोध्या गए थे, फैक्ट चेक

Virat Kohli: 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम (Ramlala Pran Pratistha program) का आयोजन किया गया था जिसमें देश के कई मशहूर लोगों ने शिरकत की थी. रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए विराट कोहली और उनकी वाइफ अनुष्का शर्मा को भी निमंत्रण दिया गया था. लेकिन कार्यक्रम के दौरान कोहली की नजर नहीं आए. जिसके कारण सोशल मीडिया पर विराट के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल न होने के बात वायरल हुई. वहीं, कुछ तस्वीर भी शेयर की गई है जिसमें दावा किया गया है कि विराट प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में गए थे. ऐसे में फैन्स हैरान रह गए. फैन्स विराट को लेकर पूरी तरह से असमंजस में हैं. 

अयोध्या में 'विराट कोहली' के डुप्लिकेट ने लूटी महफिल, भीड़ ने सेल्फी लेने के लिए घेरा, Viral हुआ Video

लेकिन जिस तस्वीर को लेकर दावा किया गया कि विराट ने कार्यक्रम में शिरकत की थी, दरअसल, वह अयोध्या की नहीं बल्कि कहीं दूसरे कार्यक्रम की पुरानी तस्वीर है. रिपोर्ट की मानें तो कोहली ने अपने दोस्त राहुल कनाल से मिलने  गणेश चतुर्थी के लिए अवसर पर उनके घर गए थे. यह तस्वीर वहीं ली गई थी. इसके अलावा भी कुछ और सोशल मीडिया अंकाउंट की ओर से  दावा किया गया कि कोहली ने रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है. इन सब अटकलों को बाद भी किंग कोहली की ओर से इस बारे में किसी तरह की बात नही की गई है. 

हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों से कोहली बाहर हो गए हैं. किंग कोहली ने निजी कारण बताकर अपना नाम पहले दो टेस्ट से अलग कर लिया है. बीसीसीआई ने जो बयान जारी किया है उसमें विराट के अधोय्या जाने को लेकर किसी तरह से कोई बात नहीं की गई है. यानी सोशल मीडिया पर जो भी बातें कोहली के अयोध्या जाने को लेकर बनाई जा रही है उसमें किसी तरह की कोई सच्चाई नजर नहीं आ रही है. 

बता  दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 25 जनवरी से खेला जाएगा. इंग्लैंड की टीम भारत के दौरे पर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है. पहला टेस्ट मैच हैदराबाद में खेला जाने वाला है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
''अपनी आंख नहीं उठानी है,'' आखिर क्यों डरे हुए हैं रमीज रजा? वजह आप भी जान लीजिए
Fact Check: क्या विराट कोहली रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए अयोध्या पहुंचे थे ?
Irfan Pathan Legends League Cricket 2024 316. 67 Strike rate Konark Surya Odisha beat Gujarat Giants
Next Article
6,6,6, इरफान पठान का धमाका, 316. 67 की स्ट्राइक रेट से ठोके रन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com