विज्ञापन
Story ProgressBack

DC vs MI, WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 29 रन से दी मात

DC vs MI, WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) मैच में मंगलवार को मुंबई इंडियंस को 29 रन से शिकस्त दी. दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 192 रन बनाने के बाद मुंबई इंडियन्स की पारी को आठ विकेट पर 163 रन पर रोक दिया. मुंबई इंडियन्स के लिए अमनजोत कौर ने सबसे ज्यादा 42 रन का योगदान दिया. दिल्ली कैपिटल्स के लिए जेस जोनासन ने तीन विकेट चटकाये.

Read Time: 5 mins
DC vs MI, WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 29 रन से दी मात
Delhi Capitals vs Mumbai Indians, WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियन्स को 29 रन से हराया

Delhi Capitals vs Mumbai Indians, WPL 2024: कप्तान मेग लैनिंग और जेमिमा रोड्रिग्स के तूफानी अर्धशतकों के बाद शानदार गेंदबाजी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) टी20 मैच में मंगलवार को मुंबई इंडियन्स को 29 रन से हराकर तालिका में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत की. दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 192 रन बनाने के बाद मुंबई इंडियन्स की पारी को आठ विकेट पर 163 रन पर रोक दिया. दिल्ली की यह पांच मैचों में चौथी जीत है और टीम आठ अंक के साथ तालिका में शीर्ष पर है. मुंबई की टीम की यह पांच मैचों में दूसरी हार है. 

Advertisement

डब्ल्यूपीएल में लक्ष्य का पीछा करते हुए यह मुंबई की पहली हार है. लैनिंग ने छह चौके और दो छक्के की मदद से 38 गेंद में 53 रन की पारी खेली. मौजूदा सत्र में अपने तीसरे अर्धशतक के साथ उन्होंने तीन उपयोगी साझेदारियां की.

प्लेयर ऑफ द मैच जेमिमा ने इसके बाद 33 गेंदों में आठ चौके और तीन छक्के लगाकर नाबाद 69 रन बनाये और टीम को 200 रन के के करीब पहुंचाया. शेफाली वर्मा (28) और ऐलिस कैप्सी (19) ने भी आक्रामक पारियां खेली.

Advertisement

मुंबई इंडियन्स के लिए पूजा वस्त्राकर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रही. उन्होंने चार ओवर में 20 रन देकर एक विकेट लिया. साइका इशाक, शबनीम इस्माइल और हेले मैथ्यूज विकेट लेने वाले अन्य गेंदबाज थे.

Advertisement

मुंबई के लिए अमनजोत कौर ने 27 गेंद में सात चौके की मदद से 42 रन बनाये. हेली मैथ्यूज ने 29 जबकि संजीवन सजना ने 14 गेंद में तीन चौके और एक छक्का की मदद से नाबाद 24 रन बनाये.

Advertisement

दिल्ली के लिए जोस जेनासन ने 21 रन देकर तीन जबकि मरीजान कैप ने 37 रन देकर दो विकेट लिये. शिखा पांडे, टिटास साधु और राधा यादव ने एक-एक विकेट चटकाये. बेंगलुरु चरण की शानदार सफलता के बाद डब्ल्यूपीएल का कारवां दिल्ली पहुंचा लेकिन मैदान का ज्यादातर हिस्सा दर्शकों से खाली रहा.

Advertisement

लक्ष्य का बचाव करते हुए मरीजान कैप और शिखा पांडे ने शुरुआती दो ओवरों में क्रमश: यास्तिका भाटिया (छह) और नैट सिवर ब्रंट (पांच) को चलता कर दिल्ली को शानदार शुरुआत दिलायी. दूसरे छोर से हेली मैथ्यूज ने तीन चौके जड़ मुंबई की रन गति को बढ़ाने की कोशिश की लेकिन मरीजान ने कप्तान हरमनप्रीत कौर (छह रन) को पवेलियन की राह दिखाकर दिल्ली को बड़ी सफलता दिलायी.

पावरप्ले के आखिरी ओवर में जेस जोनासन ने मैथ्यूज की 17 गेंद में 29 रन की पारी को खत्म किया. एमिलिया केर ने टिटास साधु के खिलाफ पारी का पहला छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर जेमिमा को कैच थमा बैठी जिससे मुंबई ने नौवें ओवर में 68 रन तक पांच विकेट गंवा दिये.

अमनजोत कौर और पूजा वस्त्राकर ने इसके बाद संभल कर टीम के स्कोर को आगे बढ़ने पर ध्यान दिया. पूजा (22 गेंद में 17 रन) जहां तेजी से रन बनाने के लिए संघर्ष कर रही थी. अमनजोत ने 14वें ओवर में राधा यादव और 15वें ओवर में शिखा के खिलाफ दो-दो चौके जड़कर जरूरी रनगति को कम करने की कोशिश की लेकिन जोनासन ने 16वें ओवर की पहली गेंद पर उन्हें बोल्ड कर दिया.सजना ने आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाये लेकिन यह टीम के लिए काफी नहीं था.

इससे पहले अरुण जेटली स्टेडियम में दर्शकों की बेरुखी के बावजूद दिल्ली के बल्लेबाजों का हौसला कम नहीं हुआ. लैनिंग और शेफाली ने टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलायी.

शेफाली ने तेज गेंदबाज शबनीम के खिलाफ दो चौके जड़े. तीसरे ओवर में  इशाक ने उनका कैच टपकाकर जीवन दान दिया. लैनिंग ने सिवर ब्रंट के खिलाफ मैच का पहला छक्का जड़ा. उन्होंने इसी ओवर में चौका भी लगाया जिससे टीम ने 14 रन बटोरे. शेफाली ने भी इसके बाद शबनीम के खिलाफ लगातार गेंदों पर छक्का लगाया लेकिन इस गेंदबाज ने उन्हें आउट कर बदला पूरा किया. पावरप्ले के बाद दिल्ली का स्कोर एक विकेट पर 56 रन था.

कैप्सी ने लैनिंग के अच्छे से साथ दिया. वह 10वें ओवर में हेले मैथ्यूज की गेंद पर रिवर्स स्वीप खेलने  की कोशिश में गेंद को स्टंप पर मार बैठी. उन्होंने इससे पहले तीन चौकों की मदद से 31 रन जोड़े.

लैनिंग ने 12वें ओवर में अमेलिया केर की गेंद पर दो चौके और एक छक्का लगाया, जिन्होंने उस ओवर में 20 रन दिए. इसी ओवर में दिल्ली ने 100 रन का आंकड़ा पूरा किया.

उन्होंने अगले ओवर पूजा के खिलाफ चौका लगाकर 36 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. वह हालांकि अगले ही गेंद पर आउट हो गयी. इसके बाद मुंबई ने वापसी की कोशिश की, लेकिन जेमिमा ने लगातार बाउंड्री लगाकर रन रेट को बढ़ा दिया. दिल्ली कैपिटल्स ने आखिरी पांच ओवरों में 69 रन बनाए. जेमिमा ने 19वें ओवर में साइवर-ब्रंट की गेंद पर छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया. (Scorecard)

मुंबई इंडियंस महिला प्लेइंग इलेवन: हेले मैथ्यूज, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), नेट साइवर-ब्रंट, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), अमेलिया केर, अमनजोत कौर, पूजा वस्त्राकर, एस सजना, शबनीम इस्माइल, हुमैरा काजी, सैका इशाक

दिल्ली कैपिटल्स महिला प्लेइंग इलेवन: मेग लैनिंग (कप्तान), शैफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, जेमिमाह रोड्रिग्स, मारिज़ैन कैप, जेस जोनासेन, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), अरुंधति रेड्डी, तितास साधु, शिखा पांडे, राधा यादव

दिल्ली कैपिटल्स महिला टीम: मेग लैनिंग (कप्तान), तानिया भाटिया (विकेटकीपर), शैफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, जेमिमा रोड्रिग्स, एनाबेल सदरलैंड, जेस जोनासेन, अरुंधति रेड्डी, राधा यादव, शिखा पांडे, टिटास साधु, पूनम यादव, मारिजैन कप्प, लॉरा हैरिस, मिन्नू मणि, अश्वनी कुमारी, अपर्णा मंडल, स्नेहा दीप्ति.

मुंबई इंडियंस महिला टीम: यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), नैट साइवर-ब्रंट (कप्तान), हेले मैथ्यूज, अमेलिया केर, पूजा वस्त्राकर, इस्सी वोंग, एस सजना, अमनजोत कौर, हुमैरा काज़ी, कीर्तन बालाकृष्णन, सैका इशाक, हरमनप्रीत कौर, शबनीम इस्माइल, क्लो ट्रायॉन, फातिमा जाफर, जिन्तिमनी कलिता, प्रियंका बाला, अमनदीप कौर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'मेरे पिता और युवराज...', चौंकाने वाली गेंदबाजी के बाद अभिषेक शर्मा का आया बयान
DC vs MI, WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 29 रन से दी मात
CSK Coach Eric Simons big statement on MS Dhoni's Potential Retirement After IPL 2024 said"I Know That This Year..."
Next Article
MS Dhoni Retirement: "मुझे लगता है कि...", प्लेऑफ से बाहर होने के बाद धोनी के रिटायरमेंट पर CSK कोच का बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;