फिर ताजा हुई फिलिप ह्यूज की याद, ऑस्ट्रेलिया के एडम वोजेस के सिर पर लगी गेंद, हुए भर्ती...

फिर ताजा हुई फिलिप ह्यूज की याद, ऑस्ट्रेलिया के एडम वोजेस के सिर पर लगी गेंद, हुए भर्ती...

एडम वोजेस (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मैदान पर क्रिकेट का खेल किस कदर खतरनाक हो सकता है, इसके उदाहरण पहले भी देखने को मिले हैं। यहां पर भी यही बात लागू होती है जो सड़क दुर्घटना के मामले में होती है। यानी कि सावधानी हटी और दुर्घटना घटी। लेकिन इस बार शायद किसी और खिलाड़ी की सावधानी हटने से दूसरे खिलाड़ी को दुर्घटना का शिकार होना पड़ा है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एडम वोजेस के सिर पर गेंद लगी जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

वोजेस के सिर के पीछे लगी गेंद...
दरअसल वोजेस काउंटी क्रिकेट खेलने इंग्लैंड गए हुए हैं जहां वह मिडिलसेक्स टीम की कप्तानी करते हैं। हैम्पशायर के खिलाफ़ मैच में सब्स्टिट्यूट खिलाड़ी ने विकेटकीपर को गेंद फेंकी जो विकेटकीपर जॉन सिम्पसन लपक नहीं सके और बल्लेबाज़ एडम वोजेस के सिर के पीछे जा लगी।

फ़िज़ियो के अनुसार, इसके बाद उन्हें सबकुछ हिलता दिखाई दिया, सब घूमने लगा और चक्कर आने जैसा महसूस होने लगा। इसके बाद उन्हें ड्रेसिंग रूम में ले जाया गया लेकिन वह अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे इसलिए सावधानी बरतते हुए उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

पहले की घटनाओं का रीकॉल
फ़िलिप ह्यूज की हुई मौत

27 नवंबर, 2014... क्रिकेट इतिहास का सबसे दुखद दिन। जी हां, हम बात कर रहे हैं उस दिन की जब सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर एक तेज उठती हुई गेंद से घायल हुए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिलिप ह्यूज की मौत हो गई थी। वह भी अपने 26वें जन्मदिन से महज तीन दिन पहले। यह एक ऐसा हादसा था जिसके बाद क्रिकेट जगत स्तब्ध रह गया था और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी गहरे सदमे में चले गए थे। यहां तक कि टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलियाई दौरे के शेड्यूल में भी बदलाव करना पड़ा था।

चोट के कारण मैदान पर ही गिर गए मैक्‍लेघन
जनवरी 2016 में वेलिंगटन वनडे मैच के दौरान पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज अनवर अली की गेंद हेलमेट के ग्रिल से अंदर घुसकर मैक्‍लेघन की बांयी आंख पर जाकर लगी। चोट इस कदर थी निचले क्रम के बल्‍लेबाज मैक्‍लेघन कुछ क्षण के लिए मैदान में ही गिर गए। उनकी आंख के आसपास से खून बह निकला। हालांकि वे जल्‍द ही उठ खड़े हुए और आंख पर कपड़ा रखकर पैवेलियन लौटे। इस दौरान दर्शकों ने ताली बजाकर इस बल्‍लेबाज की जीवटता का स्‍वागत किया था।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com