पाकिस्तान क्रिकेट को एक और बड़ा झटका, अब साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी PSL में नहीं खेल सकेंगे

स्मिथ ने कहा, "यह सच है कि प्रोटियाज टीम के अनुबंधित सदस्यों के पास पाकिस्तान सुपर लीग के लिए एनओसी था, जिसे प्रोटियाज अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम और घरेलू प्रतियोगिताओं के कारण मना कर दिया गया है, जिसे हमेशा प्राथमिकता दी जानी चाहिए."

पाकिस्तान क्रिकेट को एक और बड़ा झटका, अब साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी PSL में नहीं खेल सकेंगे

27 जनवरी से पाकिस्तान सुपर लीग की शुरुआत होने जा रही है

नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट के दिक्कतें हैं कि कम होने का नाम ही नहीं लेती. अब पाकिस्तान में खेली जाने वाली टी20 लीग को एक और बड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2022) का नया सीजन अब जल्दी ही शुरू होने वाला है. 27 जनवरी पीएसएल के नए सीजन की शुरुआत होने वाली है लेकिन साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को इस लीग में खेलने के लिए एनओसी देने से मना कर दिया है. 

यह पढ़ें- साथी बल्लेबाज का शतक न बनता देख होश खो बैठा नॉन-स्‍ट्राइकर एंड पर खड़ा बैटर, ऐसे हो गया रन आउट- Video

साउथ अफ्रीका बोर्ड (Cricket South Africa) ने ये फैसला घरेलू टूर्नामेंटों को प्राथमिकता देने के लिए किया है. गत चैंपियन मुल्तान सुल्तांस 27 जनवरी को पीएसएल के शुरुआती मैच में मेजबान और 2020 के विजेता कराची किंग्स से भिड़ेंगे. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ ने कहा कि प्रोटियाज खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम के लिए उपलब्ध रहने की जरूरत है.  स्मिथ ने कहा, "यह सच है कि प्रोटियाज टीम के अनुबंधित सदस्यों के पास पाकिस्तान सुपर लीग के लिए एनओसी था, जिसे प्रोटियाज अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम और घरेलू प्रतियोगिताओं के कारण मना कर दिया गया है, जिसे हमेशा प्राथमिकता दी जानी चाहिए."


यह भी पढ़ें- वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी श्रृंखला में बीसीसीआई कर सकता है बड़ा बदलाव, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

न्यूजीलैंड के दौरे और फिर बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू दौरे के लिए हमारे खिलाड़ियों को पहले अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए अपने कर्तव्य निभाने चाहिए. यही बात हमारे घरेलू फ्रैंचाइज़ी टूर्नामेंटों पर भी लागू होती है जो जल्द ही शुरू होने वाले हैं. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने कहा कि अगर टूर्नामेंट का कार्यक्रम प्रोटियाज दौरे के साथ नहीं टकराता है तो सीएसए एनओसी को मंजूरी दे देगा.  अगर कभी ऐसा रहा कि कोई भी दौरा आपस में नहीं टकरा रहा तो निश्चित रूप में हम एनओसी देंगे जो कि पहले भी देते रहे हैं. अगर पीएसएल की बात करें तो कराची के बाद, जो 27 जनवरी से 7 फरवरी तक 15 मैचों की मेजबानी करेगा, लीग गद्दाफी स्टेडियम में स्थानांतरित हो जाएगी, जहां शेष 15 लीग मैच और चार प्ले-ऑफ 10-27 फरवरी तक खेले जाएंगे. 

जोहानिसबर्ग टेस्ट में नहीं खेले विराट कोहली, क्रोनोलॉजी से क्या समझें?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

. ​