विज्ञापन
This Article is From Sep 24, 2014

सूर्य कुमार यादव की तूफानी पारी से केकेआर ने जीत की हैट्रिक बनाई

सूर्य कुमार यादव की तूफानी पारी से केकेआर ने जीत की हैट्रिक बनाई
फोटो सौजन्य : बीसीसीआई
हैदराबाद:

सुनील नारायण और कुलदीप यादव की फिरकी के जादू के बाद सूर्य कुमार यादव के तूफानी तेवरों से आईपीएल चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने चैम्पियन्स लीग टी-20 के ग्रुप मैच में बुधवार को हैदराबाद में पर्थ स्कोरचर्स को तीन विकेट से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। आईपीएल और चैम्पियन्स लीग में मिलाकर यह केकेआर की लगातार 12वीं जीत है।

केकेआर की टीम 152 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 15वें ओवर में 87 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद संकट में थी लेकिन सूर्य कुमार ने 19 गेंद में चार छक्कों और एक चौके की मदद से नाबाद 43 रन की पारी खेली जिससे टीम दो गेंद शेष रहते सात विकेट पर 153 रन बनाकर जीत दर्ज करने में सफल रही।

इस जीत से केकेआर की टीम अपने तीनों मैच जीतकर ग्रुप में शीर्ष पर बनी हुई है। पर्थ की टीम ने अब तक एक मैच जीता है जबकि एक मैच में उसे हार मिली है।

इससे पहले पर्थ स्कोरचर्स ने कप्तान वोजेस (52 गेंद में नाबाद 71, आठ चौके, एक छक्का) के जीवनदान का फायदा उठाकर बनाए गए अर्द्धशतक से सात विकेट पर 151 रन बनाए थे। केकेआर की ओर से रहस्यमयी स्पिनर नारायण (31 रन पर चार विकेट) और कुलदीप यादव (24 रन पर तीन विकेट) ने शानदार गेंदबाजी की लेकिन विरोधी टीम को मजबूत स्कोर खड़ा करने से नहीं रोक पाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम की शुरुआत खराब रही और उसने 37 रन तक ही तीन विकेट गंवा दिए। कप्तान गौतम गंभीर सिर्फ दो रन बनाने के बाद जोएल पेरिस की गेंद पर एशटन टर्नर को कैच दे बैठे।

जेसन बेहरेनडोर्फ ने इसके बाद जाक कैलिस (06) को पैवेलियन भेजा।

मनीष पांडे (24) और रेयान टेन डोएशे ने चौथे विकेट के लिए 30 रन जोड़कर टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन कोल्टर नील ने पांडे को बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ दिया।

आक्रामक बल्लेबाज यूसुफ पठान (20 गेंद में 21 रन) ने इसके बाद ब्रेड हाग पर डीप मिडविकेट पर छक्का जड़ा, लेकिन यासिर अराफात ने रेयान टेन डोएशो (15) को एशटन एगर के हाथों कैच कराके केकेआर को पांचवां झटका दिया। सूर्य कुमार ने हालांकि अराफात के इसी ओवर में दो छक्के जड़े। केकेआर को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 46 रन की दरकार थी। पठान ने कोल्टर नील पर छक्का जड़कर दबाव कम करने की कोशिश की। वह हालांकि इसके बाद एक और छक्का जड़ने की कोशिश में आराफात की गेंद को बाउंड्री पर बेहरेनडोर्फ के हाथों में खेले गए।

पठान के ऑउट होने के बाद सूर्य कुमार ने मोर्चा संभाला। उन्होंने 19वें ओवर में कोल्टर नील पर लगातार दो छक्के जड़े जिससे केकेआर को अंतिम ओवर में जीत के लिए सिर्फ पांच रन की जरूरत थी। अराफात ने अंतिम ओवर की पहली गेंद पर आंद्रे रसेल (04) को बोल्ड किया, लेकिन पीयूष चावला (नाबाद 05) ने चौका जड़कर केकेआर को जीत दिला दी।

पर्थ की ओर से अराफात ने 39 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि कोल्टर नील ने 41 रन खर्च करके दो विकेट हासिल किए।

इससे पहले केकेआर की टीम आज चार स्पिनरों के साथ उतरी जबकि तेज गेंदबाज की भूमिका ऑलराउंडर जाक कैलिस ने निभाई।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
सूर्य कुमार यादव की तूफानी पारी से केकेआर ने जीत की हैट्रिक बनाई
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com