यह ख़बर 22 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सेंच्यूरियन टेस्ट : डिविलियर्स शतक के करीब, दक्षिण अफ्रीका के 334 रन

खास बातें

  • अब्राहम डिविलियर्स के नाबाद 98 रन और हाशिम आमला के 92 रनों की पारी की बदौलत पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट शृंखला के अंतिम मैच के पहले दिन खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने छह विकेट के नुकसान पर 334 रन बना लिए।
सेंच्यूरियन:

अब्राहम डिविलियर्स के नाबाद 98 रन और हाशिम आमला के 92 रनों की पारी की बदौलत पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट शृंखला के अंतिम मैच के पहले दिन खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने छह विकेट के नुकसान पर 334 रन बना लिए।

सेंच्यूरियन मैदान पर चल रहे इस मुकाबले में अब्राहम डिविलियर्स अब शतक से महज दो रन दूर हैं। उन्होंने 179 गेंदों का सामना कर 13 चौके लगाए। वेरनान फिलेंडर 45 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं।

मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और 13 रनों के कुल योग पर सलामी बल्लेबाज एलवीरो पीटरसन 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद 38 रनों के योग पर कप्तान ग्रीम स्मिथ के रूप में दक्षिण अफ्रीका को दूसरा झटका लगा। उन्होंने पांच रन बनाए और वे एहसान आदिल का शिकार बने।

इसके बाद हाशिम आमला ने फाफ ड्यू प्लेसिल ने तीसरे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की और स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। प्लेसिस 107 रन के कुल योग पर 29 रन बनाए। वे एहसान आदिल का शिकार बने।

इसके बाद, आमला ने प्लेसिस के आउट होने पर बल्लेबाजी करने आए अब्राहम डिविलियर्स के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी की। 186 के कुल स्कोर पर आमला राहत अली की गेंद पर सर्फराज अहमद को कैच दे बैठे।

दक्षिण अफ्रीका पांचवां विकेट 196 के कुल योग पर डियन इल्गर के रूप मे गिरा। रॉबिन पीटरसन 28 रन बनाकर रन आउट हो गए।

दक्षिण अफ्रीका के लिए मध्यम गति के गेंदबाद काएल अबॉट और पाकिस्तान के के लिए दाएं हाथ के तेज गेंदबाज एहसान आदिल ने अपने करियर का आगाज इस मैच से किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तीन मैचों की टेस्ट शृंखला में 2-0 से पीछे चल रही पाकिस्तान की टीम ने इस मैच के लिए टीम में तीन बदलाव किए हैं। नासिर जमशेद, तनवीर अहमद और उमर गुल को इस मैच में नहीं लिया गया है। इन तीनों की जगह इमरान फरहत, एहसान अली और राहत अली को टीम में जगह दी गई है।