विज्ञापन
This Article is From Sep 28, 2013

अपना अश्वमेधी अभियान बरकरार रखने उतरेगी द्रविड की सेना

अपना अश्वमेधी अभियान बरकरार रखने उतरेगी द्रविड की सेना
जयपुर: राहुल द्रविड़ की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स चैम्पियंस लीग टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में ग्रुप (ए) के मैच में रविवार को पर्थ स्क्रोचर्स के खिलाफ जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में प्रवेश का मार्ग प्रशस्त करने उतरेगी।

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल से लेकर अब तक सवाई मानसिंह स्टेडियम पर उम्दा प्रदर्शन किया है। अब तक वे यहां लगातार 10 मैच जीत चुके हैं, जिनमें से आठ आईपीएल छह में और दो मौजूदा टूर्नामेंट में जीते हैं। पिछले दो मैचों में उसने यहां मुंबई इंडियंस और हाइवेल्ड लायंस को हराकर आठ अंक बनाए।

दूसरी ओर पर्थ स्क्रोचर्स सिर्फ अहमदाबाद में बारिश के कारण धुले मैच से दो अंक लेकर सबसे नीचे हैं।

कोच पैडी उपटन और कप्तान द्रविड़ के प्रयासों से राजस्थान स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण को भुलाकर अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहा है। उसके पास अजिंक्य रहाणे और कप्तान द्रविड़ के रूप में बेहतरीन सलामी जोड़ी है जबकि मध्यक्रम में शेन वाटसन, संजू सैमसन, स्टुअर्ट बिन्नी और ब्राड हाज शानदार फार्म में हैं।

अशोक मेनारिया और केवोन कूपर ने गेंद और बल्ले दोनों के जौहर दिखाए हैं। अनुभवी प्रवीण ताम्बे ने स्पिन का जिम्मा बखूबी संभाला है। तेज गेंदबाजी की कमान जेम्स फाकनेर, शान टैट और वाटसन के हाथों में है।

टैट के मांसपेशी की चोट से उबरकर इस मैच में खेलने की उम्मीद है। दूसरी ओर पर्थ स्क्रोचर्स अपने प्रमुख खिलाड़ियों के बिना यहां उतरी है और कोई चुनौती पेश नहीं कर सकी है। उसे ओटागो वोल्ट्स ने 62 रन से हराया। पर्थ के पास अनुभवी खिलाड़ियों के नाम पर सिर्फ कप्तान साइमन कैटिच और एडम वोजेस हैं।

उसके लिए गेंदबाजी की अगुवाई जोएल पेरिस करेंगे हालांकि पिछले मैच में ओटागो ने उनके खिलाफ रिकार्ड 242 रन बनाए थे। अब गेंदबाजों को खोया मनोबल वापिस हासिल करके अच्छा प्रदर्शन करना होगा, जो आसान नहीं है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
अपना अश्वमेधी अभियान बरकरार रखने उतरेगी द्रविड की सेना
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com