Ben Stokes के वनडे से संन्यास लेने से खुश हैं Brendon McCullum लेकिन.. फिर इस बात से हुए परेशान

इंग्लैंड के टेस्ट कोच ब्रैंडन मैकुलम ने बेन स्टोक्स के वनडे से संन्यास लेने पर कहा, “मैं नहीं जानता कि यह पूरे विश्व भर में चलन बन जाएगा लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैं इसे पूरी तरह से सकारात्मक रूप से देखता हूं. मैं अब स्टोक्स के साथ अधिक समय बिताने को लेकर उत्साहित हूं.”

Ben Stokes के वनडे से संन्यास लेने से खुश हैं Brendon McCullum लेकिन.. फिर इस बात से हुए परेशान

Ben Stokes को लेकर कोच Brendon McCullum ने कही बड़ी बात

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के टेस्ट कोच ब्रैंडन मैकुलम ऑलराउंडर (Brendon McCullum) बेन स्टोक्स के वनडे से संन्यास (Ben Stokes retirement)  लेने के फैसले को पूरी तरह सकारात्मक नजरिए से देखते हैं लेकिन वह इसको लेकर सुनिश्चित नहीं है कि क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए कहीं यह चलन नहीं बन जाए. वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल के नायक स्टोक्स (Ben Stokes) ने सोमवार को वनडे से संन्यास लेने की घोषणा करके सभी को चौंका दिया था. उन्होंने कहा था कि अब तीनों प्रारूपों में खेलना उनके लिए असंभव है.

मैकुलम से जब पूछा गया कि क्या वह स्टोक्स के फैसले से खुश हैं तो उन्होंने कहा, “हां मैं उनके फैसले से खुश हूं.”


मैकुलम से यह भी पूछा गया कि क्या स्टोक्स का कदम दुनिया के अन्य खिलाड़ियों के लिए भी चलन बन जाएगा. इस पर न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने कहा, “सभी प्रारूपों में खेलने वाले खिलाड़ियों की संख्या कम है. वह (स्टोक्स) ऐसा फैसला कर सकता था लेकिन यह व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए समय की मांग भी थी और उन्होंने टेस्ट कप्तान की अपनी भूमिका को प्राथमिकता में रखा.”

बाबर आजम एंड कंपनी ने Beach में जमकर की मौज-मस्ती, वॉलीबॉल खेलकर किया रिलैक्स, देखें VIDEO 

VIDEO: टीम इंडिया के साथ ये नया गेंदबाज कौन है! जडेजा के चोटिल होने पर राहुल द्रविड़ ने इस स्पिनर को बुलाया 

India Predicted XI vs Windies: पहले वनडे में कैसी होगी शिखर धवन की टीम, जडेजा In या Out ? 

उन्होंने कहा, “मैं नहीं जानता कि यह पूरे विश्व भर में चलन बन जाएगा लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैं इसे पूरी तरह से सकारात्मक रूप से देखता हूं. मैं अब स्टोक्स के साथ अधिक समय बिताने को लेकर उत्साहित हूं.”

स्टोक्स का फैसला कई के लिए चौंकाने वाला रहा क्योंकि वह अभी केवल 31 साल के हैं लेकिन मैकुलम इसके दूसरे पहलू पर गौर करते हैं.

उन्होंने कहा, “निश्चित तौर पर हम स्टोक्स को तीनों प्रारूपों में खेलता हुआ देखना चाहते हैं. वह सुपरस्टार है और हमने देखा है कि उन्होंने क्या हासिल किया है, लेकिन कभी चीजों के दूसरे पहलू पर भी गौर करना पड़ता है और मैं इसे सकारात्मक रूप से देखता हूं. अब वह टेस्ट टीम को अधिक समय दे पाएंगे.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe