बल्लेबाज था आउट लेकिन रोहित ने नहीं लिया DRS, बुमराह ने सिर पकड़ लिया, लेकिन इसके बाद जो हुआ उसने किया हैरान

IND vs ENG: बुमराह ने बेन डकेट को आउट कर इंग्लैंड को दूसरी पारी में दूसरी सफलता दी है. इससे पहले बुमराह की गेंद पर डकेट आउट होकर भी आउट होने से बच गए थे.

बल्लेबाज था आउट लेकिन रोहित ने नहीं लिया DRS, बुमराह ने सिर पकड़ लिया, लेकिन इसके बाद जो हुआ उसने किया हैरान

Ben Duckett आउट थे लेकिन

IND vs ENG: कप्तान रोहित शर्मा  (Rohit Sharma) से लंच के बाद एक बड़ी गलती हो गई,  दरअसल, लंच के तुरंत बाद एक ऐसा मौका आया था, जब बल्लेबाज बेन डकेट (Ben Duckett) LBW आउट हो गए थे लेकिन कप्तान रोहित ने DRS नहीं लिया. हुआ ये कि लंच के बाद इंग्लैंड की पारी के 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर बुमराह ने कोण वाली गेंद पर बल्लेबाज Ben Duckett  को स्टंप के सामने पकड़ लिया था. जिसके बाद गेंदबाज ने आउट की अपील की जिसे अंपायर ने ठुकरा दिया. इसके बाद बुमराह ने रोहित की ओर देखा और DRS को लेकर बात करने लगे.

IND vs ENG: जडेजा OUT or NOT OUT ? रवि शास्त्री के रिएक्शन ने मचाई सनसनी

वहीं कप्तान रोहित ने विकेटकीपर केएस भरत से इस बारे में बात की, रोहित और विकेटकीपर ने एक दूसरे से बात करने के बाद कप्तान रोहित ने DRS नहीं लेने का फैसला किया. वहीं, जब टीवी रिप्ले में देखा गया तो साफ पता चल रहा था कि गेंद स्टंप को लग रही थी, इसका मतलब यह था कि यदि रोहित DRS लेते तो बेन डकेट आउट हो गए होते. ऐसा टीवी स्क्रिन पर देखकर जसप्रीत बुमराह ने अपना सिर पकड़ लिया तो वहीं रोहित के चेहरे हवाइयां उड़ गई. कमेंटेटर भी रोहित के द्वारा डीआरएस नहीं लेने पर कमेंट करते दिखे.

बुमराह ने फिर भी Ben Duckett को नहीं छोड़ा


लेकिन इसके बाद बुमराह (Jasprit Bumrah vs Ben Duckett)  ने अपना बदला लिया और 19वें ओवर की आखिरी गेंज पर बेन डकेट को 142.4kph की रफ्तार वाली गेंद पर चकमा देकर बोल्ड कर दिया. इसके बाद गेंदबाज ने इसका जश्न भी मनाया तो वहीं रोहित भी काफी खुश नजर आए. बुमराह की यह तेज गति वाली गेंद जैसे ही स्टंप पर लगी, स्टंप हवा में उड़ने लगे. 

वहीं, भारत पहली पारी में 436 रन पर सिमट गया जिसमें रविंद्र जडेजा (87) और अक्षर पटेल (44) व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल करने में नाकाम रहे. मेजबान टीम रात के सात विकेट पर 421 रन के स्कोर में केवल 15 रन ही जोड़ सकी लेकिन उसने 190 रन की बढ़त हासिल की. सुबह भारत देर तक बल्लेबाजी नहीं कर सका और 54 मिनट में ही बचे हुए तीन विकेट बिना रन जोड़े गिर गये. जडेजा की निगाहें चौथा टेस्ट शतक लगाने पर लगी थीं लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके और जो रूट की गेंद पर पगबाधा आउट हुए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑफ स्टंप गेंद को डिफेंड करने के प्रयास में जडेजा फ्रंटफुट पर आ गये लेकिन गेंद ने काफी टर्न लिया और यह उनके पैड पर लगी. अंपायर क्रिस गाफने ने ऊंगली उठा दी और जडेजा ने रिव्यू लिया जिससे भी स्पष्ट नहीं हुआ तो तीसरे अंपायर ने मैदानी अंपायर के फैसले को बरकरार रखा. अगली ही गेंद पर रूट ने जसप्रीत बुमराह को आउट कर दिया जिसके बाद रेहान अहमद ने अक्षर को क्लीन बोल्ड कर दिया। इससे भारत ने एक भी रन जोड़े अंतिम तीन विकेट गंवा दिये.