BCCI पर लगे थे सेमीफाइनल में पिच बदलने के आरोप, सुनील गावस्कर ने दिया करारा जवाब

सेमीफाइनल मैच की पिच को लेकर विवादित टिप्पणी करने वाली इंग्लिश मीडिया को पूर्व भारतीय कप्तान और लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने करारा जवाब दिया है.

BCCI पर लगे थे सेमीफाइनल में पिच बदलने के आरोप, सुनील गावस्कर ने दिया करारा जवाब

BCCI पर लगे थे सेमीफाइनल में पिच बदलने के आरोप, सुनील गावस्कर ने दिया करारा जवाब

नई दिल्ली:

Sunil Gavaskar: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए विश्व कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में टीम इंडिया 70 रन से जीत दर्ज की. इसी के साथ भारत ने 11 साल बाद विश्व कप के फाइनल में  जगह बना ली. मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 397/4 रन बनाए. वहीं टारगेट का पीछा करते हुए न्यूज़ीलैंड की टीम 48.5 ओवर में 327 रन बनाकर ढेर हो गई. मैच में कुल मिलाकर 724 रन बने. भारत की तरफ से 30 चौके और 19 छक्के वहीं न्यूज़ीलैंड ने 29 चौके और 11 चौके लगाए. इसी बीच सेमीफाइनल मैच की पिच को लेकर विवादित टिप्पणी करने वाली इंग्लिश मीडिया को पूर्व भारतीय कप्तान और लिटिल मास्टर के नाम से मशहूर सुनील गावस्कर ने करारा जवाब दिया है.
 
गावस्कर ने आरोपों को निराधार बताया है और टिप्पणी करने वालों को मूर्ख कहा है. दरअसल इंग्लिश मीडिया की तरफ से ये दावा किया गया था कि आखिरी समय में बीसीसीआई के कहने पर पिच को बदल दिया गया था. इस पर आईसीसी और बीसीसीआई ने बाद में बयान भी दिया. 

लेकिन अब पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर पिच से जुड़ी इन बातों से भड़क गए हैं और उन्होंने कहा कि "वे सभी लोग मूर्ख हैं जो पिच बदलने जैसी बात कर रहे हैं. बंद करो ये बकवास, भारतीय क्रिकेट पर पर आरोप लागाना बंद करो. ध्यान आकर्षित करने के लिए लोग कुछ भी बोलते हैं. यह सब बकवास है.पिच वही थी और अगर बदली भी गई तो टॉस से पहले वही पिच थी.पारी के बीच में इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया. टॉस होने के बाद भी इसमें कोई बदलाव नहीं हुआ. अगर आप एक अच्छी टीम हैं तो उसी पिच पर खेलते हैं और जीतते हैं, जैसा कि भारत ने किया. इसलिए पिचों के बारे में बात करना बंद करें. अब पहले से ही अहमदाबाद की पिच के बारे में बात होने लगी है और अभी तक तो दूसरा सेमीफाइनल भी नहीं हुआ है. ये सब बकवास है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि आईसीसी ने इस पूरी घटना को लेकर बयान जारी किया था कि पिच को बदलना आम है और पहले भी ऐसा हो चुका है. आईसीसी ने अपने बयान में कहा कि ये बदलाव मेज़बान पिच क्यूरेटर की सिफारिश पर किया गया था. आईसीसी ने ये भी कहा कि पिच एडवाइज़र एटकिंसन को बदलाव की जानकारी थी और ये भी ज़रूरी नहीं है कि आईसीसी इवेंट के नॉकआउट मैच किसी फ्रेश पिच पर ही हों.  भारत के लिए न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में मोहम्मद शमी ने 7 विकेट झटके और एतिहासिक प्रदर्शन करते हुए भारत को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मुकाबले में जीत दर्ज करने में बड़ा रोल अदा किया.