शनिवार को IPL 2022 पर BCCI की बड़ी बैठक, वेन्यू, ऑक्शन और दो नई टीमों पर होंगे ये बड़े फैसले

हालांकि कई फ्रंचाइजी मालिकों ने कहा है कि उनके पास अभी तक इसको लेकर किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं है

शनिवार को IPL 2022 पर BCCI की बड़ी बैठक,  वेन्यू, ऑक्शन और दो नई टीमों पर होंगे ये बड़े फैसले

बैठक में दो नई टीमों का औपचारिक परिचय भी करवाया जाएगा

खास बातें

  • दो नई टीमों को अपने तीन तीन खिलाड़ियों की सूचना देनी है
  • दोनों टीमों को 22 जनवरी तक का समय दिया गया था
  • ऑक्शन वेन्यू को लेकर भी लिया जाएगा फैसला
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन के लिए चर्चाओं का बाजार गर्म हो चुका है. सभी ये जानने को बेताब हैं कि आखिर दोनों नई टीमों ने किन तीन-तीन खिलाड़ों को साइन किया है. आईपीएल (IPL) के लिए स्थानों के नाम पर चर्चा के लिए बीसीसीआई (BCCI) आईपीएल टीम मालिकों के साथ एक मीटिंग करने जा रही है. 

यह पढ़ें- 'पुष्पा' के अवतार में आए David Warner, देखिए कैसे Video बनाते हुए हो गई 'गलती'

हालांकि कई फ्रंचाइजी मालिकों ने कहा है कि उनके पास अभी तक इसको लेकर किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं है लेकिन एक नामी क्रिकेट वेबसाइट के अनुसार आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल (Brijesh Patel) ने इस बात को पुख्ता किया है कि ये वर्चुअल बैठक शनिवार को होगी. खबर ये है कि इस बैठक में आईपीएल के अगले संस्करण का स्थान, पूरी योजना और के बारे में नीलामी की स्थिति से अवगत कराया जाएगा.

f6mh8i18

ऐसा भी कहा जा रहा है कि आईपीएल के लिए साउथ अफ्रीका और श्रीलंका को स्टैंडबाई पर रखा जाएगा. लेकिन बीसीसीआई पूरी कोशिश करेगा कि आईपीएल को भारत में करवाया जाए. इसके  लिए मुंबई और पुणे में आईपीएल करवाए जाने पर भी विचार किया जा रहा है. 

यह पढ़ें- SA vs IND 2nd ODI: इस पहलू से ऋषभ पंत बन गए दक्षिण अफ्रीका में इंडियन विकेटकीपर नंबर-1

इस बीच, चर्चा है कि क्या 12 और 13 फरवरी को होने वाली मेगा नीलामी के लिए बेंगलुरु का चुनाव सही है या इसे बदला जाए.  इस पर कोई निर्णय नहीं है कि नीलामी को बेंगलौर से बाहर ले जाया जाए या नहीं, वैसे इसके लिए मुंबई के नाम पर भी विचार किया जा रहा है. आपको बता दें कि आईपीएल फ्रेंचाइजी के अधिकांश अधिकारी और मालिक, दक्षिण की तीन टीमों को छोड़कर - चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर-मुंबई में स्थित हैं और नीलामी को स्थानांतरित करना चाह रहे हैं. क्योंकि बहुत से लोगों की यात्रा से बचना चाह रहे हैं, हालांकि अंतिम फैसला नहीं हो पाया है. इसके अलावा इस बैठक में दो नई टीमों का औपचारिक परिचय भी करवाना एक विषय रहने वाला है. 

दो दशक के लंबे करियर के बाद सानिया का टेनिस से अलविदा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com