57 लोगों ने किया BCCI के पास आवेदन, बनना चाहते हैं टीम इंडिया के कोच

57 लोगों ने किया BCCI के पास आवेदन, बनना चाहते हैं टीम इंडिया के कोच

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के लिए हेड कोच चुनने के मकसद से बीसीसीआई ने विज्ञापन जारी किया था। आवेदन करने की आख़िरी तारीख 10 जून थी और बोर्ड ने अब जानकारी दी है कि 57 लोगों ने कोच के पद के लिए आवेदन किया है।

टीम इंडिया के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री और चयनकर्ताओं के मौजूदा अध्यक्ष संदीप पाटिल उन 57 आवेदकों में शामिल हैं, जिन्होंने बीसीसीआई के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन भरा है। बीसीसीआई ने मीडिया विज्ञप्ति के जरिए आवेदनों की संख्या की पुष्टि की।

विज्ञप्ति के अनुसार, 'भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तारीख 10 जून 2016 थी और बीसीसीआई को भारत और विदेशों से कोचों से कुल 57 आवेदन प्राप्त हुए।' इसके अनुसार, 'आवेदनों की शुरुआती छंटनी बीसीसीआई के मानद सचिव के कार्यालय द्वारा की जाएगी। इस शुरुआती छंटनी के बाद मानदंड पर खरे उतरने वाले उम्मीदवारों की सूची पर फिर से विचार किया जाएगा।'

वेंकटेश प्रसाद, संधू और कानितकर ने भी किया आवदेन
शास्त्री और पाटिल के अलावा जिन अन्य भारतीय खिलाड़ियों ने इस पद के लिए आवेदन भरा है, उसमें पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद और बलविंदर सिंह संधू तथा ऋषिकेश कानितकर भी शामिल हैं।

हालांकि शास्त्री के ग्रुप के सहयोगी स्टाफ भरत अरूण, आर. श्रीधर और संजय बांगड़ ने मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन नहीं भरा है, शायद ये सब बीसीसीआई के विशेषज्ञ कोचों जैसे बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण के लिए दिए जाने वाले विज्ञापन का इंतजार कर रहे हों।

- इनपुट कुनाल वाही


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com