बीसीसीआई ने किया टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, नजर दौड़ा लें

T20 World Cup: विश्व कप का आयोजन इस साल ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर 16 से किया जाएगा. कंगारू पिछले साल के चैंपियन हैं, जो यूएई में आयोजित हुआ था.

बीसीसीआई ने किया टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, नजर दौड़ा लें

T20 World Cup: रोहित शर्मा की अगुवाई में अक्टूबर में टी20 विश्व कप भारत के लिए एक बड़ा चैलेंज है

खास बातें

  • रवि बिश्नोई पर सेलेक्टरों ने अश्विन को दी तरजीह
  • टूर्नामेंट के लिए 4 खिलाड़ी स्टैंड बायी
  • अक्टूबर 16 से शुरू होगा टी20 विश्व कप
नई दिल्ली:

आखिर पिछले काफी लंबे समय से देश के करोड़ों क्रिकेटप्रेमियों, फैंस और मीडिया की उत्सुकता पर विराम लगाते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)  ने साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहे टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए भारतीय टीम (India Team for T20 World Cup) का ऐलान कर दिया है. विश्व कप का आयोजन 16 अक्टूबर से होगा. विश्व कप टीम में ज्यादातर सदस्य वही हैं, जो हाल ही में संपन्न एशिया कप में खेले थे. और इस टीम में ऐसा कोई भी चौंकाने वाला फैसला नहीं ही हुआ है, जैसा साल 2019 के विश्व कप में तब देखने को मिला था, जब अंबाती रायुडु की जगह विजय शंकर को टीम में चुना गया था. ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए पूर्व क्रिकेटर अलग-अलग नामों को शामिल करने की मांग कर रहे थे. हरभजन सिंह ने भी आज उमरान मलिक को जगह दिए जाने पर जोर दिया था, जबकि पिछले कई दिनों से एक वर्ग मोहम्मद शमी को टीम में शामिल करने की जोरदार तरफदारी कर रहा था. टी20 विश्व कप के लिए भारतीय 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है: 

टी20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम की घोषणा, इन दो गेंदबाजों को लगा झटका, विश्वकप कप से हार

1. रोहित शर्मा (कप्तान) 2. केएल राहुल (उप-कप्तान) 3. विराट कोहली 4. सूर्यकुमार यादव 5. दीपक हुड्डा 6. ऋषभ पंत 7. दिनेश कार्तिक 8. हार्दिक पांड्या 9. आर. अश्विन 10. युजवेंद्र चहल 11. अक्षर पटेल 12. जसप्रीत बुमराह 13. भुवनेश्वर कुमार 14. हर्षल पटेल 15. अर्शदीप सिंह


बीसीसीआई ने घोषित 15 सदस्यीय टीम के अलावा चार खिलाड़ियों को स्टैंड-बायी में रखा है. ये खिलाड़ी मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर हैं. ऑस्ट्रेलियाई कीई उछाल भरी पिचों को देखते हुए सभी दीपक चाहर को भी टीम में जगह मिलने की उम्मीद कर रहे थे. और दीपक ने टीम इंडिया में वापसी के बाद फिटनेस और प्रदर्शन को साबित करते हुए जिंबाब्वे के खिलाफ मैन ऑफ द मैच भी बने थे, लेकिन यह पेसर आखिर में विश्व कप की प्लानिंग में फिट नहीं हो सका. 

यह भी पढ़ें:

'मैंने उससे ज्यादा क्रिकेट खेली है..', Virat Kohli के साथ तुलना पर Sourav Ganguly ने दिया जवाब, देखें Video

T20 WC के लिए इस दिग्गज ने सेट किया भारत का मिडिल ऑर्डर, इन दोनों विकेटकीपर को प्लेइंग XI में लिया

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com