T20 WC के लिए इस दिग्गज ने सेट किया भारत का मिडिल ऑर्डर, इन दोनों विकेटकीपर को प्लेइंग XI में लिया

चेतेश्वर पुजारा ने यह भी कहा कि फिलहाल अक्षर पटेल (Axar Patel) के लिए कोई जगह नहीं है और अगर दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) गेंदबाजी करते हैं तो ऋषभ पंत को भी टीम से बाहर किया जा सकता है. 

T20 WC के लिए इस दिग्गज ने सेट किया भारत का मिडिल ऑर्डर, इन दोनों विकेटकीपर को प्लेइंग XI में लिया

Team India

नई दिल्ली:

अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का मानना है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) दोनों को भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में होना चाहिए. BCCI के सेलेक्टर्स द्वारा आगामी मेगा टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वाड (India T20 World Cup Squad) का ऐलान जल्द ही होने जा रहा है. खबरों की माने तो इसका ऐलान 16 सितंबर को किया जाएगा.

पिछले साल यूएई में आयोजित हुए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारत को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हारकर बाहर होना पड़ा था. एशिया कप (Asia Cup 2022) में भी रोहित शर्मा की टीम इसी तरह सुपर 4 स्टेज में पाकिस्तान और श्रीलंका से हारकर बाहर हो गई. हालांकि ग्रुप स्टेज में भारतीय टीम (Team India) ने पाकिस्तान और हांगकांग को जरुर हराया.


भारत के इस प्रदर्शन के बाद टीम (India's Playing XI) की बल्लेबाजी यूनिट पर सवाल उठे, खास कर मिडिल ऑर्डर पर जिसे अब तक काफी मजबूत माना जा रहा था.

“मैं कप्तान हूं..”, रिजवान की अपील पर अंपायर के इस फैसले से ना खुश नजर आए बाबर आजम, देखें Video

“खाओ पियो ऐश करो मित्रों...”, फिटनेस फ्रीक Virat Kohli ने बदला अपना मंत्र, देखिए उनके बचपन की ये क्यूट फोटो 

चेतेश्वर पुजारा ने ESPNCricinfo के साथ बातचीत के दौरान टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के लिए भारत के स्क्वाड पर बात की. ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के चोटिल होने की वजह से टीम को तगड़ा झटका लगा था और टी20 वर्ल्ड कप से भी उन्हें बाहर माना जा रहा है.

पुजारा ने कहा वो ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक को मीडिल ऑर्डर में देखना चाहेंगे. केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के रूप में भारत के टॉप चार स्पॉट लगभग फिक्स है.

पुजारा ने कहा, “मुझे लगता है कि अगर मुझे अपना नंबर 5, 6 और 7 चुनना होता तो मैं उस तरह के साथ जाता, जो हमारे पास एशिया कप में था, हमें अपनी बल्लेबाजी लाइनअप को मजबूत करने की जरूरत है. मैं ऋषभ के साथ नंबर 5 पर, हार्दिक के साथ नंबर 6 पर और डीके के साथ नंबर 7 पर जाऊंगा. मुझे लगता है कि हमें दोनों को शामिल करने की जरूरत है. ऋषभ और डीके को खेलना होगा. जब तक आप हुड्डा को कुछ ओवर गेंदबाजी करने के लिए नहीं ढूंढ रहे हैं. अगर वह गेंदबाजी करता है, तो ऋषभ चूक जाता है, दीपक को नंबर 5 पर बल्लेबाजी करनी होती है.”

पुजारा ने यह भी कहा कि फिलहाल अक्षर पटेल (Axar Patel) के लिए कोई जगह नहीं है और अगर दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) गेंदबाजी करते हैं तो ऋषभ पंत को भी टीम से बाहर किया जा सकता है. 

ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) की शुरुआत 16 अक्टूबर में होगी और टीम इंडिया चैंपियन बनने के प्रबल दावेदारों में से एक है.

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया ने हास्यास्पद रूप से रन आउट का मौका गंवाया, वर्ल्ड क्लास प्लेयर्स से नहीं होगी ऐसी उम्मीद

* VIDEO: सुरेश रैना ने वापसी का किया ऐलान, तो महान ब्रायन लारा ने कहा- “प्लीज, हमारे खिलाफ आराम से खेलना”

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com