गेंदबाज ने खोया आपा, खतरनाक गेंद फेंककर बल्लेबाज को चौंकाया, अंपायर ने गेंदबाजी करने से रोका, देखें Video

बिग बैश लीग 2021 (BBL 2021) के 24वें मैच में एक ऐसी घटना घटी जिसकी चर्चा हो रही है. दरअसल पर्थ स्कॉर्चर्स के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाइ (Andrew Tye) ने अपनी गेंदबाजी के दौरान सिडनी थंडर के बल्लेबाज पर 2 बीमर फेंकी

गेंदबाज ने खोया आपा, खतरनाक गेंद फेंककर बल्लेबाज को चौंकाया, अंपायर ने गेंदबाजी करने से रोका, देखें Video

गेंदबाज ने फेंकी खतरनाक बीमर

खास बातें

  • एंड्रयू टाइ को रोका गया गेंदबाजी करने से
  • लगातार दो गेंद फेंकी बीमर
  • अंपायर ने उन्हें गेंदबाजी पर से हटाया

बिग बैश लीग 2021 (BBL 2021) के 24वें मैच में एक ऐसी घटना घटी जिसकी चर्चा हो रही है. दरअसल पर्थ स्कॉर्चर्स के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाइ (Andrew Tye) ने अपनी गेंदबाजी के दौरान सिडनी थंडर के बल्लेबाज पर 2 बीमर फेंकी, जिसके बाद मैदानी अंपायर ने टाइ को गेंदबाजी करने से मना कर दिया. बिग बैश लीग के ट्विटर और इंस्टाग्राम पर इसका वीडियो भी शेयर किया है. हालांकि जो दो गेंद टाइ ने बल्लेबाज को फेंकी वह गेंद बैटर के कमर की ऊंचाई से थोड़ी ऊंची थी. लेकिन अंपायर ने उनकी इन गेंदों को खतरनाक मानते हुए गेंदबाजी पर से रोक लगा दी. जिसके बाद लांस मॉरिस ने टाइ के ओवर को पूरा किया. बता दें कि जब अंपायर ने टाइ को गेंदबाजी पर से रोका तो स्कॉर्चर्स के खिलाड़ी अंपायर से इस बारे में बहस करते दिखे थे. 

पापा 'वॉर्नर' की तरह ही आक्रमक पुल शॉट खेलकर बेटी इंडी ने जीता दिल, देखें Video

आखिर हुआ क्या
सिडनी थंडर की पारी के 15वें ओवर में बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने उनकी पहली दो गेंद पर चौका लगाया इसके अगली गेंद पर टाइ ने वापसी की और बिलिंग्स को आउट कर दिया. बल्लेबाज बिलिंग्स के आउट होने के बाद क्रीज पर एलेक्स रॉस बल्लेबाजी करने आए. लेकिन एंड्रयू टाइ ने बल्लेबाज रॉस को  हाई फुल-टॉस गेंद फेंक दी, जिसपर बल्लेबाज ने किसी तरह से मिडऑन पर शॉट खेला. इस गेंद को अंपायर ने नो बॉल करार दे दिया. इसके बाद अगली गेंद जो फ्री हिट थी, वह गेंद टाइ ने वाइड फेंक दी. अब अगली गेंद भी गेंदबाज ने फुलटॉस फेंकी जो बल्लेबाज के कमर के ऊपर थी.

इस गेंद पर बल्लेबाज ने चौका जमाया था लेकिन अंपायर ने इस गेंद को भी खतरनाक माना और नो बॉल करार दे दिया. जैसे ही दूसरी गेंद को नो बॉल करार दिया वैसे ही अंपायर ने गेंदबाज टाई को फिर से गेंदबाजी करने से रोक दिया. अंपायर ने दोनों फुलटॉस गेंद को बल्लेबाज के लिए खतरनाक माना. 

बता दें कि नियम के अनुसार यदि गेंदबाज एक ही ओवर में कमर के ऊपर फुलटॉस गेंद फेंकता है तो उसे खतरनाक मानते हुए उस गेंदबाज को आगे गेंदबाजी करने से रोक दिया जाता था. इसी नियम के तहत एंड्रयू टाइ को गेंदबाजी करने से रोक दिया गया. हालांकि खिलाड़ियों ने अंपायर से इस बारे में बात की लेकिन अंपायर ने खिलाड़ियों की एक बात भी नहीं सुनी.

सेंचुरियन में ऐतिहासिक प्रदर्शन करने के बाद इमोशनल हुए शमी, ये है वजह, देखें Video


मैच की बात करें तो सिडनी थंडर ने पर्थ स्कॉर्चर्स को 34 रनों से हरा दिया. पहले खेलते हुए सिडनी थंडर ने ने 20 ओवर में 200 रन का स्कोर खड़ा किया तो वहीं पर्थ की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 166 रन ही बना सकी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


IPL से जुड़ने को लेकर हरभजन सिंह ने NDTV से कही यह बात...'.