विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2023

World Cup 2023: श्रीलंका-बांग्लादेश मैच में मचा बवाल, एंजेलो मैथ्यूज को दिया गया  time-out, अंपायर से भिड़े

Angelo Mathews: श्रीलंका और बांग्लादेश (SL vs BAN) के बीच मैच के दौरान श्रीलंका के अनुभवी खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज को time-out के  तौर पर आउट करार दे दिया गया.

Read Time: 5 mins
World Cup 2023: श्रीलंका-बांग्लादेश मैच में मचा बवाल, एंजेलो मैथ्यूज को दिया गया  time-out, अंपायर से भिड़े
Angelo Mathews को दिया गया टाइम आउट

Angelo Mathews: श्रीलंका और बांग्लादेश (SL vs BAN) के बीच मैच के दौरान श्रीलंका के अनुभवी खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज को time-out के  तौर पर आउट करार दे दिया गया. दरअसल ,मैदान पर मैथ्यूज़ ग़लत हेलमेट लेकर पहुंच गए थे. जिसके बाद उन्होंने अपने टीम डकआउट  की ओर इशारा किया कि उनके लिए दूसरा हेलमेट लाकर उन्हें दें, इन सबके बीच समय ज्यादा हो गया था. जिसके कारण अंपायर ने मैथ्यूज से इस बारे में बात की. हुआ ये कि मैथ्यूज मैदान पर लेट से ही पहुंचे थे. जिसके बाद जैसे ही उन्होंने क्रीज पर पहुंचकर गार्ड लिया वैसे ही उन्हें एहसास हुआ कि उनका हेलमेट सही नहीं है, जिसके बाद उन्होंने ड्रेसिंग रूप की ओर इशारा करके दूसरा हेलमेट लाने को कहा. इतना सबकुछ होने में समय ज्यादा लग रहा था. जिसको लेकर बांग्लादेशी खिलाड़ी खुश नहीं थे.

Angelo Mathews Time Out: विश्व क्रिकेट में पहली बार 'टाइम आउट' होने वाले खिलाड़ी बने एंजेलो मैथ्यूज, जाने क्या है नियम

शाकिब अल हसन ने अंपायर से 'time-out' की अपील की जिसके बाद अंपायर ने बांग्लादेश के कप्तान की अपील को स्वीकार कर लिया और मैथ्यूज को आउट करार दे दिया. 'time-out' करार दिए जाने के बाद मैथ्यूज काफी गुस्से में थे और अंपायर से बहस करते हुए भी नजर आए. 

नियम के अनुसार, बल्लेबाज के आउट होने के बाद दूसरे बल्लेबाज को क्रीज पर  3 मिनट के अंदर पहुंचना होता है लेकिन मैथ्यूज मैदान पर तो पहुंच गए थे लेकिन तय समय के अंदर क्रीज पर आकर गेंद का सामना नहीं कर पाए थेे. ऐसे में बांग्लादेशी कप्तान ने टाइम आउट की अपील की जिसे अंपायर ने स्वीकार कर लिया. बता दें कि मैथ्यूज इंटरनेशनल क्रिकेट में टाइम आउट के तौर पर आउट होने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं. 

यह भी पढ़ें: नाथन लियोन की भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा World Cup 2023 का फाइनल

जब मैथ्यूज को आउट करार दे दिया गया तो श्रीलंकाई बल्लेबाज काफी गुस्से में दिखा और पवेलियन जाते समय हाथ में रखा अपना हेलमेट भी फेंक दिया. मैथ्यूज इस फैसले से बिल्कुल हैरान थे. उन्हें यकीन ही नहीं हो रहा था.  यहां तक कि मैथ्यूज ने बांग्लादेशी कप्तान को समझाने की कोशिश भी की लेकिन नियम के अनुसार शाकिब ने आउट की अपील कर दी थी, इस तरह से मैथ्यूज आउट होकर पवेलियन लौटे.

टाइम आउट के लिए एमसीसी नियम (MCC rule for timed out ) - "विकेट गिरने या बल्लेबाज के रिटायर हर्ट होने के बाद, आने वाले बल्लेबाज को, 3 मिनट के भीतर क्रीज पर आकर गेंद को खेल लेना होता है. यदि ऐसा नहीं हो पाता है तो  विरोधी टीम बल्लेबाज के लिए टाइम आउट की अपील कर सकती है और अंपायर नए बल्लेबाज को आउट करार दे सकता है.  

इस विश्व कप के लिए टाइम आउट के नियम

"आने वाले बल्लेबाजों से 120 सेकंड (2 मिनट) के भीतर तैयार होने की उम्मीद की जाती है. अगर वो 2 मिनट से ज्यादा का समय लेता हैं तो वो टाइम आउट के श्रेणी में आएगा. यदि वे देर से आते हैं तो वे बाहर हो जाएंगे - टाइम आउट.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Wasim Akram: "दुखद बात है कि ये जनरेशन..." वसीम अकरम ने विराट कोहली के संन्यास पर दिया ये रिएक्शन
World Cup 2023: श्रीलंका-बांग्लादेश मैच में मचा बवाल, एंजेलो मैथ्यूज को दिया गया  time-out, अंपायर से भिड़े
Ind vs Zim: Now This player is added in Team India for Zimbabwe, do the selectors make mistake
Next Article
Ind vs Zim: नितीश हुए बाहर, इस खिलाड़ी ने ली जिंबाब्वे दौरे के लिए में जगह, क्या सेलेक्टरों से हुई चूक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;