आयरलैंड के गेंदबाज का कहर, 90’s पर दो बल्लेबाजों को किया आउट, मात्र दूसरी बार हुआ ऐसा

आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में बांग्लादेश ने 8 विकेट के नुकसान पर 333 रनों का स्कोर खड़ा किया है. यह बांग्लादेश का वनडे में सर्वाधिक स्कोर है.

आयरलैंड के गेंदबाज का कहर, 90’s पर दो बल्लेबाजों को किया आउट, मात्र दूसरी बार हुआ ऐसा

ग्राहम ह्यूम ने इस मुकाबले में 60 रन देकर 4 विकेट झटके.

नई दिल्ली:

बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच सिलहट में तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 333 रनों का स्कोर खड़ा किया है. बांग्लादेश का यह वनडे इतिहास का संयुक्त रूप से सबसे बड़ा स्कोर है. इससे पहले टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 विकेट के नुकसान पर 333 रन ही बनाए थे. बांग्लादेश के लिए इस मुकाबले में कप्तान शाकिब अल हसन ने एक बार फिर बड़ी पारी खेली और 93 रन बनाए जबकि डेब्यू कर रहे तौहीद हिरदॉय ने भी शानदार पारी खेली. हालांकि, यह दोनों बल्लेबाज शतक से चूक गए. वहीं इस मुकाबले में ऑयरलैंड के लिए तेज गेंदबाज ग्राहम ह्यूम ने कुछ ऐसा कारनामा किया जो इससे पहले वनडे में सिर्फ एक बार ही हुआ है और वो भी भारतीय गेंदबाज ने किया है.

दरअसल, ग्राहम ह्यूम ने इस मुकाबले में नर्वस 90 में शाकिब-अल-हसन और तौहीद हिरदॉय को अपना शिकार बनाया. ह्यूम एक वनडे मैच में 90's के स्कोर पर दो बल्लेबाजों को आउट करने वाले गेंदबाजों के खास क्लब में शामिल हो गए. इससे पहले भारत के विनय कुमार ने यह कारनामा किया था. विनय ने साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई वनडे सीरीज के चौथे मुकाबले में यह खास मुकाम हासिल किया था. ग्राहम ह्यूम ने इस मुकाबले में 60 रन देकर 4 विकेट झटके. यह उनके वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है.

वहीं बात अगर मुकाबले की करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 15 रनों के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया. वहीं टीम का स्कोर जब 49 था तो लिटन दास 26 रन बनाकर आउट हुए थे. हालांकि, इसके बाद क्रीज पर आए शाकिब ने बांग्लादेश की पारी को संभाला. बांग्लादेश को 81 रनों पर तीसरा झटका लगा था. इसके बाद डेब्यू कर रहे तौहीद हिरदॉय के साथ शाकिब अल हसन ने चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. बांग्लादेश ने चौथा विकेट 216 रनों के स्कोर पर गंवाया. बांग्लादेश के लिए मुशफिकुर रहीम ने ताबड़तोड़ 44 रनों की पारी खेली और टीम को 333 के स्कोर तक पहुंचाने में मदद की.


--- ये भी पढ़ें ---

* न्यूजीलैंड ने आखिरी गेंद पर श्रीलंका को हराया, सांस रोक देने वाले मैच के बाद भारत WTC फाइनल में
* 'EPIC !! आखिरी गेंद पर कमेंट्री करते हुए कमेंटेटरों का हुआ बुरा हाल, होश उड़ से गए, देखें Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com