"बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुभान अल्लाह", अब सरफराज के छोटे भाई मुशीर ने किया बल्ले से धमाका

मुशीर खान (Musheer Khan) को तीन साल पहले मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने तीन साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया था, लेकिन अब उनकी दुनिया एकदम बदल गयी है

सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर की चर्चा हो रही है

खास बातें

  • सरफराज के छोटे भाई मुशीर का तिहरा शतक
  • अंडर-25 में हैदराबाद के खिलाफ 349 रन की पारी
  • लगभग सौ के स्ट्राइक-रेट से बनाए रन
नई दिल्ली:

ऐसा लगता है कि किसी परिवार पर ईश्वर की खास कृपा होती है. और अगर ऐसा पिछले तीन साल से रणजी ट्रॉफी में बल्ले से आग उगल रहे सरफराज खान (sarfaraz Khan) के परिवार के बारे में कह दिया जाए, तो एक बार को गलत नहीं ही होगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले दिनों घोषित भारतीय टीम के ऐलान के बाद से सरफराज खान की चर्चा कम भी नहीं है कि अब उनके छोटे और 17  साल के भाई मुशीर खान (Musheer Khan) ने बल्ले से ऐसा धमाका कर डाला कि देखते ही देखते मुशीर सोशल मीडिया पर छा गए. मुशीर खान (Musheer Khan's tripple century) ने कर्नल सीके नायुडु ट्रॉफी (अंडर-25) में मुंबई के लिए हैदराबाद के खिलाफ तिहरा शतक जड़ डाला. और इसके बाद फैंस उन्हें लेकर चर्चा कर रह हैं.  सरफराज के साथ-साथ अब मुशीर की भी चर्चा हो रही है.  

कुछ साल पहले तक लेफ्ट-ऑर्म बॉलिंग करने वाले और पिता नौशाद की कोचिंग में गुर सीख रहे मुशीर खान ने 367 गेंदों पर 34 चौके और 9 छक्कों के साथ 339 रन बनाए. मुशीर का स्ट्राइक-रेट 93 का रहा, जो बताता है कि उन्होंने  वनडे की तरह बल्लेबाजी की. मुशीर के तिहरे शतक की खबर बाहर आने के बाद फैंस यही कह रहे हैं कि बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुभान अल्लाह !

अच्छी नहीं रही थी प्रथम श्रेणी में शुरुआत
मुशीर ने इसी सीजन में मुंबई के लिए अपने प्रथम श्रेणी करियर का आगाज किया था और उन्होंने ड्रॉप किए जाने से पहले तीन मैचों में पारी की शुरुआत की. सौराष्ट्र के खिलाफ पहले मैच में मुशीर 12 और 23 रही बना सके थे, जबकि असम के खिलाफ उन्होंने 42 रन की पारी खेली. तीन मैचों में वह सिर्फ 19.20 का ही औसत निकाल सके, तो सेलेक्टरों ने उन्हें ड्रॉप कर दिया. और मुशीर ने फिर भरपायी करते हुए तिहरा शतक जड़ डाला


कभी लगा था तीन साल का बैन
कुछ साल पहले मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने मुशीर पर किसी भी तरह की क्रिकेट खेलने पर तीन साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था. तब वह सिर्फ 14 साल के थे और मुंबई की अंडर-16 टीम के कप्तान रहने के दौरान उन पर अनुशासनहीनता का आरोप लगा था. साल 2013 के एमसीए के कार्यक्रम में मुशीर को सचिन तेंदुलकर, पृथ्वी शॉ के साथ स्पेशल अवार्ड मिला था. 

ये भी पढ़ें- 

संजय मांजरेकर ने कोहली और सचिन को नहीं बल्कि इस दिग्गज को बताया ODI का 'ऑल टाइम ग्रेट बल्लेबाज'

सचिन या विराट? कंगारू कप्तान कमिंस ने साथी खिलाड़ी के सवाल पर चुना इस लीजेंड को

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com