विज्ञापन

Babar Azam: "दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज.." पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद ने बाबर आजम के समर्थन में दिया बड़ा बयान

Shan Masood on Babar Azam: इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले एक संवाददाता सम्मेलन में, मसूद ने बाबर आजम का भी अच्छा प्रदर्शन करने का समर्थन किया और उन्हें "दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक" कहा.

Babar Azam: "दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज.." पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद ने बाबर आजम के समर्थन में दिया बड़ा बयान
Shan Masood: शान मसूद ने खराब फॉर्म से गुजर रहे बाबर आजम का समर्थन किया है

Pakistan Caption Mohammad Babar Azam: शान मसूद की अगुवाई में पाकिस्तानी टीम को हाल ही में कई शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. शान मसूद की अगुवाई में ही बीते दिनों पाकिस्तानी टीम बांग्लादेश के खिलाफ घर पर टेस्ट सीरीज में हार गई थी. इसके बाद से इस तरह की अफवाहें हैं कि टीम एकजुट नहीं हैं. हालांकि, यह नई बात नहीं हैं और जब से बाबर आजम ने पाकिस्तानी टीम की कप्तानी छोड़ी हैं, तभी से इस तरह की बातें रह-रहकर आती हैं. दूसरी तरफ शान मसूद ने कई मौकों पर साफ किया है कि टीम पूरी तरह से एकजुट हैं और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले उन्होंने अपनी बात को फिर दोहराया है.

पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने कप्तान के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान अपनी ओर से टीम में एकता की कमी का कोई संकेत नहीं देखा है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को नियमित रूप से बाहर करने और बदलाव से बचने की जरूरत है. घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले एक संवाददाता सम्मेलन में, मसूद ने बाबर आजम का भी अच्छा प्रदर्शन करने का समर्थन किया और उन्हें "दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक" कहा.

शान मसूद ने कहा,"हर कप्तान की अपनी शैली होती है. मैं ड्रेसिंग रूम में माहौल को अच्छा बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित करता हूं. यह मेरी प्राथमिक चिंता है. मैंने कभी भी लड़कों में एकता या प्रयास की कमी नहीं देखी है. क्रिकेट के कुछ पहलू हैं कि हमें कैसे सुधार करने की आवश्यकता है, लेकिन मुझे एकजुटता को लेकर कोई शिकायत नहीं है."

शान मसूद को कप्तान के रूप में खराब शुरुआत से उबरने की उम्मीद हैं. ऑस्ट्रेलिया में 3-0 से सीरीज हार के बाद, बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज में पाकिस्तान ने दोनों टेस्ट गंवाए थे. हालांकि, इस दौरान कई खिलाड़ियों की खराब फॉर्म चिंता का विषय है, जिसमें खुद मसूद भी शामिल हैं, जिन्होंने इस अवधि के दौरान दस पारियों में 286 रन बनाए हैं, जबकि बाबर आजम इस दौरान 190 रन बनाने में सफल रहे हैं.
    
शान मसूद ने कहा कि लंबे प्रारूपों में खिलाड़ियों ने अधिक समय पाने का अधिकार अर्जित किया है. मसूद ने कहा, "बाबर आजम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं. आपको अपने खिलाड़ियों को समय देना होगा, सिर्फ बाबर आजम को नहीं. बाबर आउट ऑफ फॉर्म नहीं दिख रहे हैं, वह अच्छी शुरुआत कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश टेस्ट के बीच 10 महीने का अंतर था, जिससे हमें मदद नहीं मिली. उन्होंने चैंपियंस वनडे कप में कुछ लंबी पारियां खेलीं, जहां उन्होंने दबाव झेला और गियर बदले. इससे उन्हें टेस्ट में मदद मिल सकती है. अब वह निश्चित रूप से टीम का नंबर एक बल्लेबाज है."

शान मसूद ने कहा,"हमें खिलाड़ियों को लगातार मौका देना होगा और अगर हम कामरान गुलाम को टीम में लाते हैं, तो उन्हें भी हटाने और बदलने के बजाय लंबे समय तक मौका देना चाहिए. हम अपने खिलाड़ियों को लगातार समर्थन देना चाहते हैं, और जो कोई भी आता है उसे ऐसा महसूस नहीं होना चाहिए उनका स्थान पहले दिन से ही ख़तरे में है."

मसूद ने अब्दुल्ला शफीक का भी बचाव किया, जिन्होंने राष्ट्रीय टीम में कुछ सालों तक कठिन प्रदर्शन किया है, उन्होंने संघर्षरत खिलाड़ियों को बहुत जल्दी बाहर करने के खिलाफ अपने निजी अनुभवों से तर्क दिया. उन्होंने कहा,"सैम ने पिछले दो टेस्ट में दो 50 रन बनाए, अगर हमने उसे पहले टेस्ट के बाद बाहर कर दिया होता, तो मेरे साथ भी ऐसा ही होता, यह अच्छा नहीं है."

शान मसूद ने आगे कहा,"जब मैं दो साल के लिए टीम से बाहर था, तो लिस्ट ए क्रिकेट में मेरा औसत 60 से अधिक था, लेकिन इमाम और फखर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे. मैंने शिकायत नहीं की कि मुझे नहीं चुना जा रहा था , क्योंकि मैं समझता था कि प्रतिस्पर्धा का स्तर ऊंचा था, यदि कोच खिलाड़ियों का समर्थन कर रहा था, तो वे सही काम कर रहे थे."

मसूद ने आगे कहा,"अगर मैंने किसी ऐसे खिलाड़ी का समर्थन किया है जो पाकिस्तान क्रिकेट के लिए एक महान सेवक बन गया है, और वह इस प्रक्रिया में मेरी जगह लेता है, तो मैं परेशान नहीं होऊंगा. अगर मैं सही चीज़ का समर्थन कर रहा हूं, तो मुझे अच्छी नींद आएगी रात में."

 यह भी पढ़ें: Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट में आया भूचाल, बाबर आजम ने फिर छोड़ी टीम की कप्तानी, फैन्स के बीच मची खलबली

 यह भी पढ़ें: IND vs BAN: "अश्विन, जडेजा और बुमराह ने बांग्लादेश के..." जय शाह ने भारत की ऐतिहासिक जीत पर कही बड़ी बात

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट में आया भूचाल, बाबर आजम ने फिर छोड़ी टीम की कप्तानी, फैन्स के बीच मची खलबली
Babar Azam: "दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज.." पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद ने बाबर आजम के समर्थन में दिया बड़ा बयान
World Test Championship Schedule 23-25 Remaining The race for the mace India Australia Sri Lanka
Next Article
WTC 2025: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023- 2025 में और कितने टेस्ट खेलेगी टीमें, जानें पूरा शेड्यूल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com