AFG Vs SL: मैच में बने 720 रन, मोहम्मद नबी-उमरजई ने मिलकर मचाया गदर, तोड़ा धोनी और जयवर्धने का रिकॉर्ड

Azmatullah Omarzai and Mohammad Nabi record: श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में अफगानिस्तान (Sri Lanka vs Afghanistan, 1st ODI) को 42रनों से हार का सामना करना पड़ा लेकिन मोहम्मद नबी-उमरजई (Mohammad Nabi-Azmatullah Omarzai) ने धमाकेदार पारी खेलकर फैन्स का दिल जीतने में सफलता हासिल की है

AFG Vs SL: मैच में बने 720 रन, मोहम्मद नबी-उमरजई ने मिलकर मचाया गदर,  तोड़ा धोनी और जयवर्धने का रिकॉर्ड

Azmatullah Omarzai and Mohammad Nabi record in ODI:

Azmatullah Omarzai and Mohammad Nabi: श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में अफगानिस्तान (Sri Lanka vs Afghanistan, 1st ODI) को 42रनों से हार का सामना करना पड़ा लेकिन मोहम्मद नबी-उमरजई (Mohammad Nabi-Azmatullah Omarzai) ने धमाकेदार पारी खेलकर फैन्स का दिल जीतने में सफलता हासिल की है. मोहम्मद नबी ने 130 गेंद पर 136 रन बनाए तो वहीं उमरजई ने 115 गेंद पर 149 रन की नाबाद पारी खेली. दोनों ने मिलकर छठे विकेट के लिए 242 रन की पार्टनरशिप की. भले ही दोनों की पारी अफगानिस्तान को जीत नहीं दिला पाई लेकिन दोनों ने 242 रन की पार्टनरशिप कर धोनी और महेला जयवर्धने के रिकॉर्ड को जरूर तोड़ दिया है. दोनों के बीच हुई पार्टनरशिप  वनडे क्रिकेट में छठे या उससे नीचले क्रम के बल्लेबाजों के द्वाका की गई दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है.ऐसा कर दोनों ने धोनी और जयवर्धने के रिकॉर्ड को पछाड़ दिया है.

यह भी पढ़ें: 

'यह मेरी पत्नी की छवि खराब करने का प्रयास...', जडेजा ने पिता के वायरल इंटरव्यू को सिरे से खारिज किया


'यह सारी बात इगो की है और...' श्रेयस अय्यर बाकी तीन टेस्ट से हुए बाहर, तो सोशल मीडिया ने किया ऐसे रिएक्ट

धोनी और जयवर्धने का रिकॉर्ड टूटा

धोनी (MS Dhoni) और जयवर्धने (Mahela Jayawardene)  ने साल 2007 में एशिया टीम की ओर से खेलते हुए अफ्रीका के खिलाफ मैच में  218 रनों की पार्टरशिप की थी. वहीं, वनडे क्रिकेट में छठे विकेट या  उससे निचले विकेट के लिए की गई सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड कीवी टीम के ग्रांट इलियट और ल्यूक रोंची (Grant Eliott and Luke Ronch ) के नाम है. दोनों ने साल 2015 में श्रीलंका के खिलाफ मैच में नाबाद 267 रन की पार्टनरशिप की थी. (highest sixth or a lower wicket in ODI cricket)

मैच में बने 720 रन
श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच मैच में कुल 720 रन बने जिसमें श्रीलंका ने 381 रन बनाए तो वहीं अफगानिस्तान ने 339 रन बनाने का कमाल किया. जो श्रीलंका में आयोजित वनडे मैच में बना सबसे ज्यादा रन है. 1996 विश्व कप खेल के दौरान श्रीलंका और केन्या के बीच मैच में 652 रन बने थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पथुम निसांका ने जमाया वनडे का तीसरे सबसे तेज दोहरा शतक (fastest double centuries (200) in ODI cricket)
पथुम निसांका (Pathum Nissanka) ने 136 गेंद पर दोहरा शतक लगाने का कमाल किया. निसांका श्रीलंका की ओर से वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने तो वहीं वनडे में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. वनडे में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड ईशान किशन के नाम है. किशन ने दोहरा तक केवल 126 गेंद पर जमाया था तो  वहीं मैक्सवेल ने 128 गेंद पर दोहरा शतक लगाने में सफलता हासिल की थी.