विंडीज दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, भारतीय मूल के टैक्सी ड्राइवर का बेटा भी चुना गया

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी बयान में कहा, लबुशेन इंग्लैंड के प्रतिबंधित और क्वारंटीन नियम के कारण वेल्स में अपनी काउंटी ग्लेमॉर्गन के साथ ही बने  रहेंगे. बयान में कहा गया है कि हर कोई जानता है कि लबुशेन कैसे खिलाड़ी हैं. हालात के चलते वह न चुने जाने कारण बहुत ही निराश हैं

विंडीज दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, भारतीय मूल के टैक्सी ड्राइवर का बेटा भी चुना गया

भारतीय मूल के तनवीर संघा

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया ने विंडीज दौरे के लिए 23 सदस्यीय टीम के नामों का ऐलान कर दिया है. स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और पैट कमिंस की टीम में वापसी हुयी है, लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज मारनस लबुशेन का नाम इन खिलाड़ियों में शामिल नहीं है. ऐसा कोविड-19 के प्रतिबंधों के चलते हुआ है. इस दौरे में भारतीय मूल के 19 साल के प्रतिभाशाली तनवीर संघ को भी चुना गया है. बल्लेबाज स्मिथ, वॉर्नर और कमिंस उन सात खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो मार्च में न्यूजीलैंड के दौरे पर नहीं जा सकते थे. ये पहले से ही दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए चुने गए थे, जो दौरा बाद में रद्द हो गया था. 

विजय शंकर के बयान को तोड़ने मरोड़ने और उपहास के बाद उनके बचाव में उतरे फैंस

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी बयान में कहा, लबुशेन इंग्लैंड के प्रतिबंधित और क्वारंटीन नियम के कारण वेल्स में अपनी काउंटी ग्लेमॉर्गन के साथ ही बने  रहेंगे. बयान में कहा गया है कि हर कोई जानता है कि लबुशेन कैसे खिलाड़ी हैं. हालात के चलते वह न चुने जाने कारण बहुत ही निराश हैं. लेकिन ये हालात हमारे नियंत्रण से बाहर हैं. चलिए ऑस्ट्रेलियाई टीम पर गौर फरमा लें: 

वॉन पचा नहीं सके अपने बारे में 'कड़वा सच', तो सलमान बट्ट पर किया पलटवार

एरॉन फिंच, एश्टन अगर, जैसन बेहरेनड्रॉफ, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, जोश हैजलवुड, मोइसेस  हेनरिक्स, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, तनवीर संघा, डीआर्ची शॉर्ट, स्टीवन स्मिथ, मिचेस स्टॉर्क, मारकस स्टोइनिस, मिचेल वेप्सन, एंड्रयू टॉय, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जंपा. 

इस ऑस्ट्रेलियाई टीम में करोड़ों भारतीय  क्रिकेटप्रेमियों के लिए रुचिकर पहलू 19 साल के तनवीर संघा हैं, जो कि लेगब्रेक गुगली गेंदबाज हैं. तनवीर के चयन के साथ ही एक और भारतीय मूल के क्रिकेटर ने वैश्विक क्रिकेट में दस्तक दी है. तनवीर प्रतिभाशाली हैं, यह आसानी से समझा जा सकता है क्योंकि सिर्फ 19 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह बनाना आसान काम नहीं है. 

वॉन पचा नहीं सके अपने बारे में 'कड़वा सच', तो सलमान बट्ट पर किया पलटवार

अंडर-19 विश्व कप के बेस्ट बॉलर
अपनी प्रतिभा का परिचय तनवीर संघा ने साल 2020 में दो साल पहले दक्षिण अफ्रीका में आयोजित हुए अंडर-19 विश्व कप में दे दिया था. इस टूर्नामेंट में भले ही ऑस्ट्रेलिया खिताब नहीं जीत सका था, लेकिन तनवीर ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 15 विकेट चटकाए. इसी प्रदर्शन के बाद वह ऑस्ट्रेलियाई सेलेक्टरों की नजरों में आ गए थे. 

पिता हैं टैक्सी ड्राइवर


तनवीर के पिता जोगा संघा की कहानी फिल्मी है! वह जालंधर के पास रहीमपुर से आते हैं. जोगा साल 1997 में ऑस्ट्रेलिया पढ़ाई करने गए थे, लेकिन वह फिर वहीं के होकर रह गए. जोगा संघा सिडनी के दक्षिण पश्चिम के बाहरी इलाके में रहते हैं और सिडनी में बतौर टैक्सी ड्राइवर काम  करते हैं, जबकि उनकी मां उपनीत अकाउंटेंट हैं, लेकिन जोगा का ऑस्ट्रेलिया में बसना कामयाब हो गया और अब उनके बेटे के कंगारू टीम में चयन ने भारतीयों को गौरवान्वित किया है. अब भारतीयों को इस बात का इंतजार है कि वह कब भारत आते हैंं या आईपीएल में अपना जलवा बिखेरते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ में बिके थे. ​