माइकल वॉन पचा नहीं सके अपने बारे में 'कड़वा सच', तो सलमान बट्ट पर किया पलटवार

वॉन (Michael Vaughan) ने अपने हालिया इंटरव्यू में कहा था कि अगर विलियमसन भारतीय होते, तो उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दिया जाता. वॉन ने इशारा किया कि भारत में कोहली के प्रशंसक बहुत ही बड़ी तादाद में हैं और इसी कारण ज्यादातर लोग यह भरोसा करते हैं कि कोहली दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं.

माइकल वॉन पचा नहीं सके अपने बारे में 'कड़वा सच', तो सलमान बट्ट पर किया पलटवार

माइकल वॉन ने इंग्लैंड के भारत दौरे में भी बहुत ऊट-पटांग बोला था

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज सलमान बट्ट के उन पर किए कमेंट को उदारतापूर्वक नहीं लिया है. दरअसल सलमान ने वॉन द्वारा कोहली बनाम केन विलियमसन को लेकर किए ट्वीट को अप्रासंगिक बताया था. लेकिन वॉन ने बट्ट को प्रतिक्रिया देते हुए अपने ट्वीट में उनके द्वारा साल 2020 में की गई स्पॉट फिक्सिंग की घटना का जिक्र किया. वॉन ने अपने हालिया इंटरव्यू में कहा था कि अगर विलियमसन भारतीय होते, तो उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दिया जाता. वॉन ने इशारा किया कि भारत में कोहली के प्रशंसक बहुत ही बड़ी तादाद में हैं और इसी कारण ज्यादातर लोग यह भरोसा करते हैं कि कोहली दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं.

एक्ट्रेस की खूबसूरती को देखकर दंग रह गए ऋतुराज गायकवाड़, बोले- 'वाह..', तो मिला यह क्यूट जबाव

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए सलमान ने वॉन के कमेंट्स को अप्रासंगिक करार देते हुए कहा कि इंग्लिश पूर्व कप्तान ऐसी बात कहते हैं, जो डिबेट के लिए सनसनी फैलाने वाली या भड़काने वाली होती हैं. बट्ट ने सभी लोगों को याद दिलाते हुए यह भी कहा कि जहां विराट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सत्तर शतक बनाए हैं, तो वॉन का वनडे में एक भी शतक नहीं है. निश्चित ही, सलमान का इस अंदाज में जवाब देना वॉन को बिल्कुल भी रास नहीं आया. बता दें कि माइकल वॉन ने अपने करियर में 86 वनडे खेले. इन मैचों में  वॉन ने 27.15 के औसत से 1982 रन बनाए. इनमें वॉन ने 16 अर्द्धशतक जड़े हैं, लेकिन उन्होंने शतक कोई नहीं बनाया. बस वॉन को सलमान बट का यही कड़वा सच नहीं भाया.


इस पर वॉन ने कहा कि मैंने देखा है कि सलमान ने मेरे बारे में क्या कहा है. यह अच्छा है और उन्हें अपनी बात कहने की  आजादी है, लेकिन मैं चाहता हूं कि वह साल 2010 में अपने विचारों को स्पष्टता से रखते, जब वह मैच फिक्सिंग में शामिल थे. वॉन ने अपनी नाखुशी सिर्फ ट्विटर पर ही नहीं, बल्कि ऑधिकारिक फेसबुक पेज पर भी जाहिर की. वॉन ने लिखा, 'आप यह जिक्र करना भूल गए कि मैं एक मैच फिक्सर रहा हूं और अपने महान खेल को भ्रष्ट किया है.'

राहुल चाहर ने मंगेतर ईशानी के साथ शेयर की रोमांटिक तस्वीर, इस खास वजह से हो रही वायरल

वहीं, सलमान बट्ट ने अपने यू-ट्यूब चैनल के जरिए कहा था, "कौन व्यक्ति इन दो खिलाड़ियों की तुलना कर रहा है? माइकल वॉन. वह इंग्लैंड के लिए अच्छे कप्तान थे, लेकिन उनकी बल्लेबाजी की खूबसूरती उसके परिणाम के बराबर नहीं थी. वॉन अच्छे बल्लेबाज थे, लेकिन वॉन कभी भी वनडे में शतक नहीं बना सके थे. अगर बतौर ओपनर आप शतक हीं बना सके हैं, तो डिबेट करने के मायने नहीं हैं."  वैसे इस मामले में दोनों ही खिलाड़ियों ने समझदारी नहीं दिखायी क्योंकि एक समीक्षक के रूप में वॉन को किसी भी खिलाड़ी और खेल के बारे में प्रतिक्रिया देने का हकदार है. वह फिलहाल कमेंटेटर हैं और समीक्षक के लिए कमेंट करने के लिए खेलना जरूरी नहीं हैं. हां, यह बात जरूर है कि अगर वह खेला हुआ हो, तो सोने पर सुहागा जरूर है. वॉन एक अनुभवी खिलाड़ी रहे हैं और कप्तान रहे हैं. वहीं, वॉन भी बट को सम्मानजनक और तार्किकपूर्ण तरीके से जवाब दे सकते थे.

VIDEO: कुछ महीने पहले हुयी मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ में बिके थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com