दानिश कनेरिया पूर्व पेसर मोहम्मद आमिर पर बरसे, नीयत पर उठाया सवाल, video

कनेरिया (Danish Kaneria) ने कहा आमिर (Mohammad Amir) को यह महसूस करना चाहए कि पीसीबी उनके प्रति बहुत दयालू था कि स्पॉट फिक्सिंग स्कैंडल के बावजूद उनकी राष्ट्रीय टीम में वापसी करायी गयी. लेकिन पिछले करीब डेढ़ साल साल से उनका प्रदर्शन लगभग जीरो रहा है. मैं मानता हूं कि उन्होंने आईसीसी चैपियंस ट्रॉफी में अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन इसके बाद से उनके प्रदर्शन में तेजी से गिरावट देखने को मिली है.

दानिश कनेरिया पूर्व पेसर मोहम्मद आमिर पर बरसे, नीयत पर उठाया सवाल, video

दानिश कनेरिया का करियर खुद विवादों में रहा है

नई दिल्ली:

हाल ही में इस तरह की खबरें आयी थीं कि पाकिस्तान के विवादित लेफ्टी पेसर मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलने के लिए अपनी जमीन तैयार करने में जुटे हैं, या जमीन तैयार कर ली है. जमीन का रास्ता यह है कि आमिर इंग्लैंड की नागरिकता मिलने के बहुत ही नजदीक खड़े हैं. अगर ऐसा हो जाता है, तो इंग्लैंड का नागरिक होने के नाते आईपीएल में उनके खेलने का रास्ता साफ हो जाएगा. वहीं, आमिर ने पिछले दिनों पाकिस्तान मैनेजमेंट पर वार करते हुए यह भी खुलासा किया था कि उन्हें कुछ लोगों ने संन्यास लेने पर मजबूर किया. बहरहाल, अब पाकिस्तानी पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने आमिर को आड़े हाथ लिया है. 

सचिन ने कोविडकाल में तनाव से निपटने को दिया "गुरुमंत्र", छात्रों सहित सभी को देगा फायदा

दानिश ने अपने यू-ट्यूब चैनल में कहा कि आमिर ने जो हासिल किया है, उसका श्रेय उन्हें जाता है. हर कोई अपनी राय देने के लिए स्वतंत्र है. लेकिन मेरा मानना है कि आमिर राष्ट्रीय टीम में वापसी करने के लिए अपने बयानों से लोगों को ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रहे हैं. कनेरिया ने कहा कि इंग्लैंड जाने से लेकर वहां की नागरिकता लेने और फिर आईपीएल में खेलने के उनके बयान से आप उनकी मनोदशा समझ सकते हैं. 

कनेरिया ने कहा आमिर को यह महसूस करना चाहए कि पीसीबी उनके प्रति बहुत दयालू था कि स्पॉट फिक्सिंग स्कैंडल के बावजूद उनकी राष्ट्रीय टीम में वापसी करायी गयी. लेकिन पिछले करीब डेढ़ साल साल से उनका प्रदर्शन लगभग जीरो रहा है. मैं मानता हूं कि उन्होंने आईसीसी चैपियंस ट्रॉफी में अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन इसके बाद से उनके प्रदर्शन में तेजी से गिरावट देखने को मिली है. कनेरिया ने आमिर को संबोधित करते हुए कहा कि जब तुम्हें प्रदर्शन में गिरावट के बाद टीम से निकाला गया, तो आप यह कहते रहे कि मैं इस मैनेजमेंट साथ नहीं खेलूंगा. इसके बावजूद मैंने आपका समर्थन किया. जब मैंने मिस्बाह, हफीज जैसे खिलाड़ियों से बात की, तो बोर्ड ने आमिर का समर्थन करने और टीम में वापसी करने का उन पर दबाव बनाया. सच यह है कि कुछ कमेंटेटर भी आमिर का समर्थन नहीं करना चाहते, लेकिन उन्हें करना पड़ता है क्योंकि कमेंटरी उनकी रोजी-रोटी है. 

वॉन पचा नहीं सके अपने बारे में 'कड़वा सच', तो सलमान बट्ट पर किया पलटवार

इससे पहले आमिर ने कहा था कि पाकिस्तान के लिए खेलने से संन्यास लेना आसान फैसला नहीं था. वहीं, उन्होंने भविष्य में ब्रिटिश नागरिकता लेने की भी बात कही थी. आमिर ने कहा कि मैंने संन्यास लेने के बारे में बहुत ज्यादा सोचा. मैंने अपने नजदीकी लोगों से बात की और फिर मैंने यह निर्णय लिया. आमिर ने एक पाकिस्तानी बेवसाइट से बातचीत में कहा था कि फिलहाल इंग्लैंड में रहने के लिए मुझे अनिश्चितकाल के लिए छुट्टी मिली हुयी है. मैं अपनी क्रिकेट का लुत्फ उठा रहा हूं और मेरी अगले 6-7 साल खेलने की योजना है.


VIDEO: कुछ समय पहले ही मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com