बॉल टैम्परिंग करके सजा झेल चुके बैनक्रॉफ्ट ने अब खोला राज, कहा- हम तीनों के आलावा इसे ....

साल 2018 में पूरा क्रिकेट वर्ल्ड उस समय हैरान रह गया था जब 3 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने बॉल टैम्परिंग की थी. डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) पर केपटाउन टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़खानी करने का आरोप लगा था. जिसके बाद तीनों खिलाड़ियों को क्रिकेट से बैन कर दिया गया था.

बॉल टैम्परिंग करके सजा झेल चुके बैनक्रॉफ्ट ने अब खोला राज, कहा- हम तीनों के आलावा इसे ....

इसके बारे में गेंदबाजों को पता था- कैमरन बैनक्रॉफ्ट

साल 2018 में पूरा क्रिकेट वर्ल्ड उस समय हैरान रह गया था जब 3 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने बॉल टैम्परिंग की थी. डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) पर केपटाउन टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़खानी करने का आरोप लगा था. जिसके बाद तीनों खिलाड़ियों को क्रिकेट से बैन कर दिया गया था. वॉर्नर और स्मिथ को 1 साल के लिए क्रिकेट से बैन कर दिया गया था तो वहीं दूसरी ओर  बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लगाया था. अब बैनक्रॉफ्ट ने द गार्जियन से बात करते हुए बॉल टैम्परिंग की घटना को लेकर एक बयान दिया है जो क्रिकेट वर्ल्ड में सुर्खियां बटोर रहा है. बैनक्रॉफ्ट ने अपने बयान में माना कि उस समय जब वह ऐसा कर रहे थे तो उन्हें लग रहा था कि अपने टीम के लिए वह अहम योगदान दे रहे हैं.

माइकल वॉन ने कोहली पर कसा तंज, वसीम जाफर ने 'ऋतिक रोशन' का नाम लेकर दिया मुंहतोड़ जवाब

बैनक्रॉफ्ट ने बॉल टैम्परिंग को लेकर कहा है कि इस बात को लेकर गेंदबाज भी पहले से अवगत थे. उन्होंने अपनी बात रखते हुए कहा, हाँ, बस इतना करना चाहता था, कि मैं अपने स्वयं के कार्यों और भाग के लिए जिम्मेदार और जवाबदेह होना था, जाहिर है कि मैंने जो किया उससे गेंदबाजों को फायदा हो रहा था, इसके बारे में गेंदबाजों को पता था, मुझे लगता है कि मैंने जो किया उसकी जिम्मेदारी खुद लेना चाहता था, मैंने गेंदबाजों को फायदा पहुंचाया और इस बारे में शायद उन्हें भी पता था. मैंने एक चीज सीखी है कि अगर मैं ज्यादा जागरुक होता तो बेहतर निर्णय ले पाता.'


धोनी को जिस घटना के लिए मिला ICC 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट' अवार्ड, 10 साल बाद इयान बेल बोले- गलती थी..

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके साथ-साथ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा कि 'मैंने इस हद तक बहुत उसमें चला गया था कि मैंने अपने मूल्यों पर नियंत्रण खो दिया. मेरे लिए वह महत्वपूर्ण हो गया था, अपने साथियों के लिए वास्तव में खुद को महत्वपूर्ण महसूस कराना, मुझे लगा कि जैसे मैं क्रिकेट की गेंद पर सैंडपेपर का उपयोग करके अपनी ओर से कुछ योगदान दे पा रहा हूं. बैनक्रॉफ्ट ने कहा, यह यात्रा का हिस्सा है और मुझे सीखने के लिए एक कठिन सबक की आवश्यकता थी'.