AUS vs PAK: "चौंकाने वाली बात है..." शाहीन अफरीदी को प्लेइंग XI में नहीं मिली जगह तो पाकिस्तानी दिग्गज का माथा ठनका

Waqar Younis on rest to Shaheen Shah Afridi: पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज वकार यूनिस ने इस फैसले पर हैरानी जाहिर की है और कहा कि अफरीदी को आराम देने पर उन्हें हंसी आ रही है.

AUS vs PAK:

AUS vs PAK: शाहीन अफरीदी को प्लेइंग XI में नहीं मिली जगह तो पाकिस्तानी दिग्गज का माठा ठनका

Waqar Younis on Pakistan opted to rest Shaheen Shah Afridi: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है. पाकिस्तान टेस्ट सीरीज में 0-2 से पीछे हैं. पाकिस्तान पर क्लीन स्विप का खतरा मंडरा रहा है और टीम मैनेजमेंट ने सीरीज के आखिरी और अहम मुकाबले में सबको चौंकाते हुए तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को आराम देने का फैसला लिया है. शाहीन अफरीदी को तीसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलवेन में शामिल ना करना पाकिस्तानी दिग्गजों के गले नहीं उतर रहा है.

पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट ने शाहीन अफरीदी को 12 जनवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए तेज गेंदबाज को आराम देने का फैसला लिया है. इसके अलावा टीम ने इमाम की जगह सलामी बल्लेबाज सईम अयूब को मौका दिया. शाहीन अफ़रीदी के बाहर रहने से पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी आक्रमण जरुर कमजोर हुआ है. अफरीदी की जगह साजिद खान डेब्यू कर रहे हैं. वह एक स्पेशलिस्ट स्पिनर की भूमिका निभाएंगे.


पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज वकार यूनिस ने इस फैसले पर हैरानी जाहिर की है और कहा कि अफरीदी को आराम देने पर उन्हें हंसी आ रही है. पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस ने चैनल 7 को बताया,"ईमानदारी से कहूं तो (अफरीदी को आराम देना) मुझे हंसी आ रही है. क्योंकि हम इसी के लिए खेलते हैं, हम टेस्ट मैच क्रिकेट के लिए खेलते हैं. हम टी20 या वनडे क्रिकेट के लिए नहीं खेलते हैं. अगर आप टेस्ट मैच क्रिकेट को सिर्फ इसलिए मिस कर रहे हैं क्योंकि आपको आराम दिया जा रहा है, तो मुझे समझ नहीं आता." वकास यूनिस ने आगे कहा,"यह मेरे लिए सचमुच चौंकाने वाली बात है क्योंकि वह पिछले मैच में अच्छा दिख रहा था. वह पुराने शाहीन अफ़रीदी की तरह महसूस करने लगा और गेंद को स्विंग कराने लगा और गति बेहतर होती जा रही थी."

वहीं इसके अलावा पूर्व दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम ने चैनल 7 को कहा,"(आराम करना) पूरी तरह से उनका निर्णय है, इसका प्रबंधन से कोई लेना-देना नहीं है. इसके ठीक बाद न्यूजीलैंड में पांच टी20 हैं, वह कप्तान हैं. लेकिन टी20 क्रिकेट, किसे परवाह है? मैं समझता हूं, यह मनोरंजन के लिए है और यह क्रिकेट बोर्डों, खिलाड़ियों के लिए वित्तीय लाभ के लिए है, लेकिन क्रिकेटरों को पता होना चाहिए कि टेस्ट क्रिकेट ही सर्वोपरि है. अगर हम बात करें कि 20 साल पहले सिडनी में इस टेस्ट में क्या हुआ था, तो कोई नहीं जानता कि कल रात टी20 में क्या हुआ था. यही अंतर है."

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन: डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीवन स्मिथ, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, जोश हेज़लवुड

पाकिस्तान प्लेइंग इलेवन: अब्दुल्ला शफीक, सईम अयूब, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, आमेर जमाल, साजिद खान, हसन अली, मीर हमजा

यह भी पढ़ें: IND vs SA 2nd Test: भारत के लिए बुरी खबर, दूसरे टेस्ट की शुरुआत से पहले परेशानी में ये खिलाड़ी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: Video, AUS vs PAK: मिचेल स्टार्क ने मैच की दूसरी गेंद ही पर अब्दुल्ला शफीक को बनाया शिकार, खड़े-खड़े देखते रहा पाकिस्तानी खिलाड़ी