IND vs SA 2nd Test: भारत के लिए बुरी खबर, दूसरे टेस्ट की शुरुआत से पहले परेशानी में ये खिलाड़ी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला केपटाउन में बुधवार दोपहर 2 बजे से शुरू होना है और उससे पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर आई है.

IND vs SA 2nd Test: भारत के लिए बुरी खबर, दूसरे टेस्ट की शुरुआत से पहले परेशानी में ये खिलाड़ी

IND vs SA 2nd Test: टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर आई है.

Shardul Thakur has some problem in his ankle: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में बुधवार 2 बजे से सीरीज का दूसका टेस्ट मैच शुरू होगा. सेंचुरियन में हुए सीरीज के पहले टेस्ट में भारत को पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. भारतीय टीम ऐसे में दूसरे टेस्ट में वापसी की उम्मीद लगाए बैठे हैं. हालांकि, इससे पहले टीम इंडिया के लिए एक परेशानी खड़ी हो गई है. दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर को लेकर खबर है कि उन्होंने पिछले दो अभ्यास सत्र में गेंदबाजी नहीं की. हालांकि, भारतीय कप्तान ने मैच की पूर्व संध्या पर दावा किया है कि प्रत्येक खिलाड़ी फिट और चयन के लिए उपलब्ध है.

केपटाउन टेस्ट की पूर्व संध्या पर जब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा मीडिया के सामने आए तो उनसे प्लेइंग इलेवन में गेंदबाजी में संभावित बदलाव और मुकेश कुमार को मौका दिए जाने के बारे में पूछा गया. इस दौरान रोहित शर्मा ने कहा,"हमारी टीम प्रबंधन के साथ संक्षिप्त बातचीत हुई कि हम इस टेस्ट मैच के लिए कैसे गेंदबाज चाहते हैं. हमने अभी तक अपनी अंतिम एकादश तय नहीं की है. हमारे सभी खिलाड़ी फिट और चयन के लिए उपलब्ध हैं. हम अभी इस पर अंतिम फैसला करेंगे." हालांकि, न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर के टखने में कुछ परेशानी है क्योंकि उन्होंने पिछले दो अभ्यास सत्र में गेंदबाजी नहीं की.


भारतीय क्रिकेट टीम के लिए केपटाउन के लिए उड़ान भरने से पहले सेंचुरियन में एक वैकल्पिक अभ्यास सत्र का आयोजन किया गया था. इसमें सात खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. शार्दुल ठाकुर इस अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हुए थे. उनके कंधे में चोट लगी थी. लेकिन बाद में क्रिकेबज की रिपोर्ट में दावा किया गया कि शार्दुल पूरी तरह से फिट है और वो चयन के लिए उपलब्ध हैं. अगर शार्दुल ठाकुर चोटिल होते हैं और चयन के लिए उपलब्ध नहीं होते हैं उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में किसे मौका मिलेगा यह देखने वाली बात होगी.

ऐसी है दोनों टीमें:

भारत टीम: यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार, रवींद्र जड़ेजा , श्रीकर भरत, अभिमन्यु ईश्वरन

दक्षिण अफ्रीका टीम: एडेन मार्कराम, डीन एल्गर (कप्तान), टोनी डी ज़ोरज़ी, कीगन पीटरसन, डेविड बेडिंघम, काइल वेरिन (विकेटकीपर), मार्को जेनसन, कैगिसो रबाडा, नंद्रे बर्गर, लुंगी एनगिडी, केशव महाराज, जुबैर हमजा, वियान मुल्डर, ट्रिस्टन स्टब्स.

यह भी पढ़ें: "यह एक या दो देशों की नहीं..." दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के इस फैसले पर रोहित शर्मा ने उठाए सवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IND vs SA 2nd Test: अश्विन की जगह जडेजा या फिर ये खिलाड़ी केरगा डेब्यू? प्लेइंग इलेवन में लेकर ऐसा बन रहा समीकरण