"Asia Cup टीम के सदस्यों को हर दिन कम से कम '9 घंटे' की नींद लेने की सलाह", NCA ने तैयार किया स्पेशल प्रोग्राम, डिटेल से जानें

रिपोर्ट के अनुसार आयरलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज का हिस्सा नहीं रहे और Asia Cup टीम के तमाम सदस्यों को 13 दिन का  फिटनेस प्रोग्राम दिया गया था.

नई दिल्ली:

अब जबकि World Cup2023 नजदीक आ रहा है, तो BCCI खिलाड़ियों की तैयारी में कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ रहा है. बोर्ड सहित सभी साझेदारा (प्रबंधन, NCA..आदि) का लक्ष्य एक ही हो चला है कि टूर्नामेंट से पहले खिलाड़ियों को पूरी तरह चोट रहित और फिट रखना है. और इसी के तहत खिलाड़ियों को बहुत ही अच्छी तरह से बता दिया गया है कि उन्हें आने वाले दिनों में क्या करना है और क्या नहीं. रिपोर्ट के अनुसार आयरलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज का हिस्सा नहीं रहे और Asia Cup टीम के तमाम सदस्यों को 13 दिन का  फिटनेस प्रोग्राम दिया गया था.

SPECIAL STORIES:

Virat Kohli: एशिया कप के लिए विराट कोहली को मिली हरी झंडी, यो-यो टेस्ट पास कर शेयर किया स्कोर


NCA द्वारा तैयार किए गए इस पोग्राम के तहत इन खिलाड़ियों को बताया गया था कि विंडीज दौरे से लौटने के बाद इन्हें क्या करना है. इसके अनुसार नियमित रूप से खिलाड़ियों को तय अनुपानत में प्रोटीन लेना है, जिम जाना है, वॉकिंग और रनिंग के बाद तैराकी करनी है. इसके बाद योग सेशन के बाद मसाज लेना है. गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों को उनके हिसाब से तय एक्सरसाइज बताई गई हैं. यहां अहम बात यह है कि खिलाड़ियों को रोजाना कम से कम नौ घंटे की नींद लेने के लिए कहा गया है. 

इसके अलावा सभी शीर्ष खिलाड़ी जैसे रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज का बॉडी टेस्ट होगा. इसमें एशिया कप के लिए बेंगलुरु में लगने वाले छह दिनी शिविर के दौरान ब्लड टेस्ट भी शामिल है. यह शिविर आज वीरवार से शुरू हो गया है. इस दौरान NCA ट्रेनर खिलाड़ियों का फिटनेस टेस्ट लेंगे. और इस पर खरे नहीं उतरने वाले खिलाड़ियों के लिए मुश्किल हो सकती है. 

एक अखबार की रिपोर्ट के अनुसार BCCI के अधिकारी ने कहा कि यह खिलाड़ियों के लिए विशेष प्रोग्राम तैयार किया गया है क्योंकि अगले दो महीने तक हम उन्हें फिट देखना चाहते हैं. ट्रेलर इस बात का पता करेंगे कि किसने प्रोग्राम पर अमल किया है, किसने नहीं. प्रोग्राम पर अमल नहीं करने वाले खिलाड़ियों के बारे में टीम प्रबंधन निर्मय  लेगा कि क्या करना है. विश्व कप के लिए आखिरी 15 खिलाड़ी चुनने से पहले सभी खिलाड़ियों की फिटनेस रिपोर्ट सेलेक्टरों और टीम मैनेजमेंट को भेजी जाएगी. 

यह भी पढ़ें: 

"सोशल मीडिया पक्षपाती है और...", फिर बाहर आया गंभीर का 2011 विश्व कप से जुड़ा दर्द

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'इससे बेहतर कोई नहीं', हरभजन सिंह ने की इस स्पिन गेंदबाज़ की वकालत, एशिया कप में नहीं तो विश्व कप में दो मौका