Asia Cup 2023 में इस बहुत बड़े जोखिम के साथ पाकिस्तान के खिलाफ अभियान का आगाज करेगी टीम इंडिया

Pakistan vs India, 3rd Match: पिछले दिनों कोच राहुल द्रविड़ ने खिलाड़ियों को छहदिनी अनुकूलन शिविर में जमकर अभ्यास कराया है, लेकिन सवाल तो पंडितों के बीच बराबर बना हुआ है.

Asia Cup 2023 में इस बहुत बड़े जोखिम के साथ पाकिस्तान के खिलाफ अभियान का आगाज करेगी टीम इंडिया

नई दिल्ली:

मंच करीब-करीब सज चुका है. इस साल के आखिर में भारत में खेले जाने वाले World Cup 2023 से पहले मिनी विश्व कप यानी Asia Cup 2023 का मंच लगभग सज चुका है. और करोड़ों फैंस को जिस घड़ी का बेसब्री से इंतजार था, वह आ पहुंची है. शनिवार को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ रोहित के रणबांकुर पाकिस्तान के खिलाफ अभियान का आगाज करने पल्लेकल मैदान पर उतरेगी, तो उसके साथ एक बहुत ही बड़ा जोखिम भी साथ चल रहा होगा. पाकिस्तान और बांग्लादेश दोनों ने ही अपने अभियान का आगाज जीत के साथ किया है, लेकिन भारत के लिए हालात ऐसे नहीं होने जा रहे हैं. 

यह सही है कि पिछले दिनों टीम इंडिया ने बेंगलुरु (अलुरू) स्थित NCA में छह दिनी अनुकूलन शिविर में हिस्सा लिया है. इस दौरान कोच राहुल द्रविड़ ने खिलाड़ियों को अलग-अलग हालात के हिसाब से प्रैक्टिस कराई, लेकिन बावजूद इसके इन मैचों की तुलना अंतरराष्ट्रीय मैचों के साथ नहीं ही की जा सकती है. और यही वह सबसे बड़ो जोखिम है, जिसके साथ टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. 


आखिरी वनडे मैच 27 जुलाई को
भारतीय वनडे टीम ने अपना आखिरी वनडे मुकाबला 27 जुलाई को विंडीज के खिलाफ खेला था. मतलब टीम इंडिया करीब एक महीने से भी ज्याादा समय बाद मैदान पर उतर रही है. और उसके पास अंतरराष्ट्रीय मैच प्रैक्टिस का अभाव है. और यह अपने आप में एक बड़ा जोखिम है. 

India Probable Playing XI: पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय XI को लेकर बन रहा है ऐसा समीकरण, इन दो खिलाड़ियों को लेकर पैदा हुआ कंफ्यूजन

पाकिस्तान 4-0 से आगे!
अगर बात सिर्फ मैच प्रैक्टिस के संदर्भ में ही की जाए, तो पाकिस्तान न इस महीने न केवल पिछले आठ दिन के भीतर चार अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, बल्किन इन चारों में उसने जीत भी हासिल की. पहले उसने अफगानिस्तान को तीनों वनडे मुकाबलों में मात दी, तो वहीं Asia Cup 2023 में नेपा को 238 रनों से धोकर अपने अभियान की शुरुआत की. मैच प्रैक्टिस, शानदार आगाज सहित कई पहलुओं ने पाकिस्तान ने मैच से पहले के मनोवैज्ञानिक बढ़त पर तो अपना कब्जा बखूबी कर लिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com