"एशिया कप के लिए भारतीय प्लेइंग XI कैसी होगी", रवींद्र जडेजा ने बताया

Asia Cup 2023 India Playing XI, एशिया कप के लिए भारतीय इलेवन क्या होगी, इसको लेकर जडेजा ने खुलासा किया है. जडेजा सीधे तौर पर कहा है कि हमारी प्लेइंग इलेवन तय हो चुकी है.

Asia Cup 2023

Ravindra Jadeja on Asia Cup: एशिया कप का आगाज 30 अगस्त से होने वाला है. एशिया कप (Asia Cup) से पहले भारतीय टीम (Indian Cricket Team) वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज को जीतने में सफल रही है. बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान टीम के प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव देखने को मिले हैं.भारतीय टीम में हुए इन बदलाव को लेकर फैन्स और पूर्व दिग्गजों ने काफी सवाल खड़े किए हैं जिसपर जडेजा ने अपनी राय दी है. दरअसल, इसी महीने एशिया कप और अक्टूबर में विश्व कप होना है. ऐसे में पूर्व दिग्गजों का मानना है कि बड़े टूर्नामेंटों से पहले टीम में हो रही ऐसी फेरबदल टीम की रणनीतियों के लिए गलत है, उसी को लेकर जडेजा ने रिएक्ट किया है और कहा है कि एशिया कप के लिए टीम क्या होगी वह पहले से ही तय हो चुकी है. 

जडेजा ने कहा, "एशिया कप और विश्व कप से पहले यह एक अहम सीरीज है. हम विश्व कप और एशिया कप से पहले  नए संयोजन आज़मा रहे हैं. हम किसी तरह का कोई भी एक्सपेरिमेंट नहीं कर रहे हैं. यह अच्छी बात है कि हमें यह पता चल जाएगा कि टीम का संतुलन, ताकत और कमजोरियां क्या हैं."

बता दें कि दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में जडेजा ने कहा था कि हम हार से निराश नहीं हैं. जडेजा आगे कहा, "हम  नए संयोजन आज़मा रहे हैं. हम बल्लेबाजों को नए बैटिंग पोजिशन पर बल्लेबाजी कराकर देख रहे हैं. यह वह सीरीज है जहां हम ऐसी कोशिश कर सकते हैं. हम चाहते हैं कि हमारे खिलाड़ी हर परिस्थिति में बेहतर खेल दिखााएं, यह वही कोशिश हो रही है."


जडेजा ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "कप्तान और टीम प्रबंधन को पता है कि वे किस संयोजन के साथ खेलने जा रहे हैं.. कहीं कोई भ्रम नहीं है. हम प्रयोगों की वजह से मैच नहीं हारे, कई बार हालात भी मायने रखते हैं.' मेरी राय में, एक हार से कोई भ्रम या संदेह पैदा नहीं होने वाला है.. हमने पहले ही तय कर लिया है कि एशिया कप में कॉम्बिनेशन क्या होगा."

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत ने शानदार खेल दिखाया है और 200 रनों से जीत हासिल की. तीसरे वनडे मैच में भी कोहली और रोहित भारतीय इलेवन का हिस्सा नहीं थे. बता दें कि एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से होने वाला है. 17 सितंबर 2023 को एशिया कप का फाइनल खेला जाएगा. इस बार एशिया कप पाकिस्तान और श्रीलंका में आयोजित होने वाला है. 

--- ये भी पढ़ें ---

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* इशान ने लगातार 3 अर्द्धशतकों से मैनेजमेंट के सामने खड़े किए 3 बड़े सवाल, क्या फैसला लेगा प्रबंधन
* टीम इंडिया ने तीसरे वनडे में भी जारी रखा प्रयोग तो कोच राहुल पर बुरी तरह भड़के फैंस, विराट बने बड़ी वजह



अन्य खबरें