एशिया कप में IND-PAK के बीच सुपरहिट मुकाबला, जानिए महाटक्कर से पहले 5 बड़ी बातें

India Pakistan Match Asia Cup 2022 : एशिया कप में आज सबसे बड़ा मुकाबला खेला जाने वाला है. आज शाम 7 बजकर 30 मिनट पर फैन्स क्रिकेट का सबसे दिलचस्प मुकाबले का आनंद लेने वाले हैं.

एशिया कप में IND-PAK के बीच सुपरहिट मुकाबला, जानिए महाटक्कर से पहले 5 बड़ी बातें

एशिया कप में भारत औऱ पाकिस्तान के बीच सुपरहिट टक्कर

India Pakistan Match Asia Cup 2022 : एशिया कप में आज सबसे बड़ा मुकाबला खेला जाने वाला है. आज शाम 7 बजकर 30 मिनट पर फैन्स क्रिकेट का सबसे दिलचस्प मुकाबले का आनंद लेने वाले हैं. टी-20 वर्ल्ड  कप 2021 के बाद पहली बार भारतीय टीम का मुकाबला पाकिस्तान (India vs Pakistan Match) से होने वाला है. टी-20 वर्ल्ड  कप में पाकिस्तान से मिली 10 विकेट की हार का बदला लेने भारतीय टीम मैदान पर उतरेगी. भारत औऱ पाकिस्तान के बीच जब कभी भी क्रिकेट का मैच होता है तो रोमांच अपने चरम पर होता है. अब एक बार फिर फैन्स रोमांच के सागर में गोते लगाने को तैयार है. भारत और पाकिस्तान के बीच मैच से पहले जानें 5 अहम बातें.

IND-PAK: प्रियंका गांधी ने सुनाया दिलचस्प किस्सा, जब पाकिस्तान में जीत की खुशी में BJP और कांग्रेस नेता साथ में कूदने लगे थे..

विराट कोहली पर नजर
विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले काफी समय से फॉर्म से बाहर हैं. वैसे, पाकिस्तान के खिलाफ कोहली हमेशा विराट नजर आते हैं.  टी-20 वर्ल्ड  कप 2021 में भी कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक जमाया था. अब एक बार फिर विराट से धमाल की उम्मीद है. बता दें कि प्रैक्टिस के दौरान कोहली बड़े आसानी के साथ शॉट खेल रहे थे. उनके प्रैक्टिस वीडियो को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनका बल्ला रन के लिए कितना भूखा है. 

रोहित शर्मा बतौर कप्तान पाकिस्तान के खिलाफ
टी-20 इंटरनेशनल में बतौर कप्तान पहली बार रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे. वैसे, रोहित इससे पहले 2 वनडे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ कप्तानी कर चुके हैं. लेकिन टी-20 की बात की कुछ और है. नए अंदाज में दिख रही टीम इंडिया इस बार पाकिस्तान को धूल चटाने के इरादे के साथ मैदान पर उतरेगी. 


हार्दिक पंड्या पर नजर
बतौर ऑलराउंडर हार्दिक से बड़े मैच में विराट परफॉर्मेंस की उम्मीद होगी. पंड्या के लिए यह मुकाबला काफी स्पेशल होगा. हार्दिक का जलवा देखने को मिला तो यकीनन पाकिस्तान के लिए जीत मुश्किल हो जाएगी. 

बाबर औऱ रिजवान से बचकर
भारतीय टीम को बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान से बचकर रहना है. हालांकि इस बार शाहीन अफरीदी टीम में नहीं हैं लेकिन यदि बाबर और रिजवान ने धमाका कर दिया तो फिर भारत के लिए मैच में वापसी करना मुश्किल हो जाएगा. पिछले  टी-20 वर्ल्ड  कप 2021 में बाबर औऱ रिजवान ने अकेलेदम पर भारत को हराया था. इस बार भारतीय गेंदबाज दोनों ओपनर्स को जल्द से पवेलियन की राह दिखाना चाहेंगे. 

ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में किसे मिलेगा प्लेइंग इलेवन में जगह
यह देखना दिलचस्प होने वाला है कि भारतीय प्लेइंग इलेवन में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अपनी जगह बना पाते हैं या फिर दिनेश कार्तिक अपनी जगह बना पाने में सफल रहेंगे. आजके मैच में भारतीय प्लेइंग इलेवन पर भी नजर रहेगी. 

टीम इस प्रकार हैं

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अवेश खान

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर, मोहम्मद हसनैन, हसन अली

मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 पर शुरू होगा

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com