Asia Cup 2018: इस कारण शाकिब हल हसन भारत के खिलाफ फाइनल से पहले ही बांग्लादेश वापस लौटे

Asia Cup 2018: इस कारण शाकिब हल हसन भारत के खिलाफ फाइनल से पहले ही बांग्लादेश वापस लौटे

Asia Cup 2018: शाकिब-अल-हसन

खास बातें

  • एशिया कप में नहीं चल पाए शाकिब-अल-हसन
  • शाकिब 4 मैचों की इतनी ही पारियों में सिर्फ 12.25 का औसत
  • 37.4 ओवरों में 7 विकेट चटकाए शाकिब ने
अबुधाबी:

एशिया कप 2018 में शुक्रवार को भारत के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले बांग्लादेश को जोर का झटका लगा है. और उसके अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब-अल-हसन चोट के कारण वापस बांग्लादेश लौट गए हैं. वैसे शाकिब इस टूर्नामेंट में टीम मैनेजमेंट की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके. शाकिब 4 मैचों की इतनी ही पारियों में सिर्फ 12.25 के औसत से 49 ही रन बना सके. हालांकि, उन्होंने फेंके 37.4 ओवरों में 7 विकेट जरूर चटकाए, लेकिन जब-जब टीम को उनकी जरूरत पड़ी, तब-तब शाकिब ने निराश ही किया. शाकिब बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ (मैच रिपोर्ट) मुकाबले में भी नहीं खेले थे. 

रिपोर्ट के अनुसार टीम ने शाकिब को बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में मैदान पर उतराने की काफी कोशिशें की लेकिन उनकी उंगली में दर्द बढ़ने के कारण ऐसा नहीं हो पाया और उन्हें स्वदेश लौटना पड़ा. वह चार से छह सप्ताह के लिए टीम से बाहर रहेंगे. पिछले कुछ दिनों में उनकी उंगली में दर्द बढ़ गया है. 

यह भी पढ़ें: केएल राहुल ने माना, DRS नहीं लेता तो MS धोनी और दिनेश कार्तिक को मिल जाती 'लाइफलाइन'


फीजियो थिहान चंद्रमोहन ने उन्हें मैदान पर लाने की काफी कोशिश की लेकिन दर्द काफी ज्यादा था. मैं शाकिब का दर्द के साथ पहले चार मैच खेलने के लिए शुक्रिया अदा करता हूं.

VIDEO: रवींद्र जडेजा की वापसी पर एनडीटीवी विशेषज्ञ के विचार सुन लीजिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे एक चर्चा यह भी है कि टीम मैनेजमेंट शाकिब के प्रदर्शन से निराश था. और खुद पूर्व कप्तान अपने प्रदर्शन से निराश थे. इस कारण उन्होंने खुद ही क्रिकेट बोर्ड से उन्हें आराम देने को कहा. बहरहाल, अब सच कुछ भी हो, लेकिन फाइनल से पहले इतने अनुभवी खिलाड़ी का बटना टीम के लिए तो नुकसानदे ही है. अनुभव तो आखिरी अनुभव ही होता है.