Ashes 2019: पूरी सीरीज में हूटिंग झेली, आखिरी पारी में आउट होने पर स्टीव स्मिथ को मिली ऐसी 'विदाई', VIDEO

Ashes 2019: पूरी सीरीज में हूटिंग झेली, आखिरी पारी में आउट होने पर स्टीव स्मिथ को मिली ऐसी 'विदाई', VIDEO

Steve Smith ने एशेज सीरीज 2019 में तीन शतकों की मदद से 774 रन बनाए (AFP फोटो)

लंदन:

एशेज सीरीज (Ashes 2019) खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) जब इंग्लैंड पहुंचे थे तो यहां के फैंस के उन्हें विलेन की तरह 'ट्रीट' कर रहे थे. पहले टेस्ट में  जब स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरॉन बैनक्रॉफ्ट खेलने के लिए उतरे तो इंग्लैंड के फैंस ने उनकी जबर्दस्त हूटिंग की. कुछ फैंस को हाथ में सैंडपेपर (Sandpaper)लेकर उन्हें बहुचर्चित बॉल टैंपरिंग मामले (Ball Tampering Scandal) की याद दिलाते नजर आए. पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में बॉल टैंपरिंग मामले में संलिप्तता के कारण इन तीनों क्रिकेटरों पर प्रतिबंध लगाया गया था और मेजबान इंग्लैंड के फैंस इन तीनों क्रिकेटरों की हूटिंग का कोई मौका नहीं छोड़ रहे थे. इंग्लैंड के फैंस के इस 'व्यवहार' की परवाह किए बिना स्मिथ ने सीरीज में बल्ले से जोरदार प्रदर्शन जारी रखा और इन फैंस को जोरदार जवाब दिया. वास्तव में यह स्मिथ की बल्लेबाजी ही थी जिसने सीरीज में बड़ा फर्क पैदा करते हुए पहले और चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई.

स्मिथ के खिलाफ भारतीय मूल के इंग्लैंड के क्रिकेटर Monty Panesar ने दिया विवादित बयान..

सीरीज के पांचवें टेस्ट में (England vs Australia, 5th Test) ऑस्ट्रेलिया को हालांकि 135 रन की हार का सामना करना पड़ा लेकिन स्मिथ (Steve Smith) ने यहां भी अपनी बल्लेबाजी से हर किसी को ध्यान खींचा. ओवल में हुए इस टेस्ट की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्मिथ ने 80 और दूसरी पारी में 23 रन बनाए. उनकी इस जोरदार बल्लेबाजी ने आखिरकार इंग्लैंड के फैंस का भी दिल जीत लिया. दूसरी पारी में जब स्मिथ 23 रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर बेन स्टोक्स के हाथों कैच हुए तो ओवल पर मौजूद दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया. इंग्लैंड के मशहूर पत्रकार ने स्मिथ को लेकर ट्वीट भी किया.


स्मिथ ने एशेज सीरीज में 110.59 के औसत से 774 रन बनाए जिसमें तीन शतक और इतने की अर्धशतक शामिल रहे. एशेज सीरीज 2019 की अपनी आखिरी पारी में स्मिथ जब 23 रन बनाकर आउट हुए तो यह पहला मौका था जब उन्होंने अर्धशतक से कम स्कोर पर विकेट गंवाया. स्मिथ (Steve Smith) के आउट होने के बाद इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में 263 रन पर समेटने में सफल रही. मैच में इंग्लैंड ने 135 रन से जीत हासिल करते हुए सीरीज 2-2 से बराबर रखने में सफलता हासिल की. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एशेज पर कब्जा बरकरार रखा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..