क्यों अर्जुन तेंदुलकर ने जर्सी नंबर-24 पहनकर किया IPL में डेब्यू ? जानिए क्या है खास 'कनेक्शन'

IPL में अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) का डेब्यू अबतक शानदार रहा है. अर्जुन ने 2 मैच खेल लिए हैं. पिछले मैच मे अर्जुन ने हैदराबाद के खिलाफ मैच में भुवनेश्वर कुमार को आउट कर अपने आईपीएल करियर का पहला विकेट भी हासिल किया था.

क्यों अर्जुन तेंदुलकर ने जर्सी नंबर-24 पहनकर किया IPL में डेब्यू ? जानिए क्या है खास 'कनेक्शन'

क्यों अर्जुन तेंदुलकर ने जर्सी नंबर-24 पहनकर किया IPL में डेब्यू

IPL में अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) का डेब्यू अबतक शानदार रहा है. अर्जुन ने 2 मैच खेल लिए हैं. पिछले मैच मे अर्जुन ने हैदराबाद के खिलाफ मैच में भुवनेश्वर कुमार को आउट कर अपने आईपीएल करियर का पहला विकेट भी हासिल किया था. बता दें कि अर्जुन को मुंबई ने सबसे पहले 2021 में अपने साथ जोड़ा था लेकिन 2 साल तक जूनियर तेंदुलकर को आईपीएल में डेब्यू करने का इंतजार करना पड़ा था. अर्जुन ने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित तो किया ही है बल्कि अब अपनी जर्सी नंबर-24 (Arjun Tendulkar Jersey N-24) के लिए भी सुर्खियां बटोर रहे हैं. 

फैन्स लगा रहे हैं ये अनुमान
आईपीएल में अर्जुन जर्सी नंबर-24 पहनकर खेल रहे हैं. उनकी जर्सी पर 24 नंबर लिखा हुआ है. अर्जुन तेंदुलकर की जर्सी नंबर 24 को देखकर फैन्स ने अनुमान लगाना शुरू कर दिया है. दरअसल, सोशल मीडिया फैन्स ने यह अनुमान लगाया है कि अर्जुन 24 नंबर की जर्सी इसलिए पहनते हैं क्योंकि 24 अप्रैल को उनके पिता सचिन तेंदुलकर का बर्थडे हैं. पिता के बर्थडे के कनेक्शन को जोड़कर ही अर्जुन आईपीएल में 24 नंबर की जर्सी पहन रहे हैं. इसेक अलावा अर्जुन का जन्म 24 सितंबर 999 को हुआ था. यानि '24' नंबर से खास कनेक्शन होने के कारण ही शायद अर्जुन आईपीएल में जर्सी नंबर-24 पहनकर खेल रहे हैं.  बता  दें कि सचिन जब आईपीएल खेलते थे तो उनके जर्सी का नंबर 10 हुआ करता था. इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन  जर्सी नंबर 10 पहनकर खेलते थे. वैसे, इंटरनेशनल क्रिकेट के दौरन सचिन ने 33 और 99 नंबर की भी जर्सी पहनी थी. 

IPL खेलने वाले पिता पुत्र की पहली जोड़ी 


आईपीएल (IPL) के 15 साल के इतिहास में सचिन और अर्जुन तेंदुलकर मैच खेलने वाले पिता पुत्र की पहली जोड़ी है. सचिन ने 2008 से 2013 तक छह साल के लिए मुंबई इंडियन्स का प्रतिनिधित्व किया था. अर्जुन को पांच बार की आईपीएल चैंपियन ने पहली बार 2021 की नीलामी के दौरान उनके आधार मूल्य 20 लाख रुपये में खरीदा था. अर्जुन हालांकि घरेलू क्रिकेट में मुंबई की टीम में जगह नहीं मिलने के बाद 2022 से गोवा का प्रतिनिधित्व करने चले गए थे. अपने पहले ही रणजी मैच में अर्जुन ने शतकीय पारी खेली थी. 

--- ये भी पढ़ें ---

* क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया 'WTC टीम ऑफ द टूर्नामेंट' का ऐलान, कोहली-रोहित को जगह नहीं, लेकिन बाबर आजम टीम में शामिल
* श्रीलंका के जादुई स्पिनर 'जयसूर्या' ने टेस्ट क्रिकेट में मचाई खलबली, केवल 6 टेस्ट खेलकर दोहरा दिया ऐतिहासिक कारनामा

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

}