विज्ञापन
Story ProgressBack

KKR vs SRH IPL Final: कुंबले और शेन वाटसन ने फाइनल से ठीक पहले कर दी बड़ी भविष्यवाणी, इस टीम को बताया चैंपियन

IPL 2024 KKR vs SRH Final Prediction: यह सीज़न रन-फेस्टिवल साबित हुआ है, जिसमें टीम ने आठ बार 250 से अधिक का स्कोर हासिल किया है

Read Time: 4 mins
KKR vs SRH IPL Final: कुंबले और शेन वाटसन ने फाइनल से ठीक पहले कर दी बड़ी भविष्यवाणी, इस टीम को बताया चैंपियन
Anil Kumble and Shane Watson IPL 2024 Winner Prediction

Anil Kumble and Shane Watson Prediction on IPL Final: भारत के पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का खिताब जीतने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को पसंदीदा के रूप में चुना है. रविवार को. कुंबले ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में अपनी मारक क्षमता के कारण ब्लॉकबस्टर मुकाबले के लिए केकेआर का समर्थन किया, जबकि वॉटसन को लगता है कि एसआरएच को ओस के बिना विकेट जानने का फायदा होगा, लेकिन कोलकाता शिखर मुकाबले में तरोताजा होकर उतरेगी और वे मैदान पर बहुत चुनौतीपूर्ण होंगे. .

"यह निश्चित रूप से सनराइजर्स को बढ़त देता है क्योंकि वे जानते हैं कि विकेट कैसे खेलता है, खासकर जब ओस नहीं होती है. उन्हें बैकअप लेना होगा, और अपनी मानसिक और शारीरिक ऊर्जा को जल्दी से पुनर्जीवित करना होगा, लेकिन मेरे लिए, केकेआर पसंदीदा है. वे डेज़ी की तरह ताज़ा हैं; उन्हें अपनी टीम के माध्यम से विश्व स्तरीय खिलाड़ी मिले हैं, और उन्हें हराना बहुत मुश्किल होगा," वॉटसन ने JioCinema पर कहा.

यह सीज़न रन-फेस्टिवल साबित हुआ है, जिसमें टीम ने आठ बार 250 से अधिक का स्कोर हासिल किया है, जो कि आईपीएल के इतिहास में हासिल की गई उपलब्धि से चार गुना अधिक है. इस हमले का नेतृत्व फाइनल खेलने वाली दो टीमों ने किया था, जिसमें SRH ने तीन मैचों में 250 का आंकड़ा पार किया था जबकि KKR ने ऐसे दो मौकों पर स्कोर हासिल किया था.

"इन दोनों टीमों ने फिर से परिभाषित किया है कि पावरप्ले में कैसे आगे बढ़ना है, और हमने इसे देखा. यह एक ऐसी सतह है जिसके लिए आपको पावरप्ले का उपयोग करने की आवश्यकता होती है और हमने देखा कि एसआरएच ने यह कैसे किया. पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाली दो टीमों ने शर्तें तय कीं कुंबले ने कहा, "पहली गेंद से लगातार और इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि वे रविवार को चेन्नई में फाइनल खेल रहे हैं."

"केकेआर हरफनमौला टीम रही है, गेंद से या बल्ले से. आप इसका नाम लें, आपके पास रिंकू सिंह जैसे खिलाड़ी हैं जिन्हें अभी भी योगदान देना बाकी है. जब आपके पास विस्फोटक बल्लेबाजों वाली टीम है, तो स्टार्क जैसा गेंदबाज आ रहा है उनकी फॉर्म में, हमने पिछले गेम में उनका प्रभाव देखा और श्रेयस अय्यर ने भी एक कप्तान के रूप में असाधारण अच्छा प्रदर्शन किया, वह शांत रहे और अपने संसाधनों का अच्छा उपयोग किया, उन्होंने आंद्रे रसेल से सर्वश्रेष्ठ लिया और उनके पास मारक क्षमता है उन्होंने कहा, ''बल्ला और गेंद दोनों.''

इस बीच, भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी सुरेश रैना का मानना है कि शिखर मुकाबले में स्पिन के आठ ओवर निर्णायक कारक होंगे और उन्होंने पैट कमिंस के नेतृत्व कौशल पर भी प्रकाश डाला, जिसने ऑस्ट्रेलिया को पिछले साल छठा एकदिवसीय विश्व कप दिलाया था.

"सनराइजर्स को पहले बल्लेबाजी करने के अपने दृष्टिकोण का समर्थन करना चाहिए और बोर्ड पर रन बनाने चाहिए, लेकिन स्पिन के आठ ओवर महत्वपूर्ण होंगे. केकेआर ने चेन्नई में आईपीएल जीता है, दबाव अलग होगा. SRH के लिए मुख्य बिंदु पैट कमिंस हैं जिन्होंने रैना ने कहा, ''पहले ही विश्व कप जीत चुका है, वह जानता है कि ड्रेसिंग रूम को कैसे चालू रखना है. आप प्रक्रिया का पालन करें, आप फाइनल के लिए तैयार हैं, खिलाड़ियों को अपनी भूमिका पता है और सब कुछ व्यवस्थित होगा.''

केकेआर चेपॉक स्टेडियम में जाकर अपनी तीसरी आईपीएल ट्रॉफी उठाने और 10 साल के लंबे इंतजार के बाद खिताब जीतने के लिए खुद को तैयार करेगा. दूसरी ओर, हैदराबाद छह सीजन में पहली बार फाइनल खेल रही है. वे आखिरी बार 2018 में फाइनल में पहुंचे थे और एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स से खिताब हार गए थे.

केकेआर ने आखिरी बार 2014 में गौतम गंभीर के नेतृत्व में आईपीएल खिताब जीता था, जो अब फ्रेंचाइजी के मेंटर हैं. इस बीच, SRH ने 2016 में डेविड वार्नर के कप्तान रहते हुए खिताब हासिल किया और 2024 में, उनका नेतृत्व एक बार फिर एक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर द्वारा किया जा रहा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IND vs CAN: कनाडा के खिलाफ जायसवाल की होगी प्लेइंग XI में वापसी? ऐसा बन रहा समीकरण
KKR vs SRH IPL Final: कुंबले और शेन वाटसन ने फाइनल से ठीक पहले कर दी बड़ी भविष्यवाणी, इस टीम को बताया चैंपियन
Akeal Hosein record becomes the first WI bowler to take a five-wicket haul at the men's T20 World Cup
Next Article
West Indies vs Uganda: अकील होसैन ने रचा इतिहास, T20 वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाले पहले वेस्टइंडीज गेंदबाज बने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;